मध्य प्रदेश में राहुल गांधी का शिवराज पर हमला, कहा, पनामा का नाम लिया तो केस दर्ज, व्यापमं पर चुप्पी क्यों?

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी ने शिवराज सिंह चौहन पर हमला बोलते कहा कि व्यापमं, ई टेंडरिंग, अवैध खनन और मिड-डे मील घोटाले पर वे चुप्प क्यों है?

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीहोर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले जब मैंने गलती से कह दिया था कि शिवराज के बेटे का नाम पनामा पेपर्स से जुड़ा है तो कुछ ही मिनटों में उन्होंने कहा कि वह मानहानि का केस दायर कराएंगे। जब मैं व्यापमं, ई टेंडरिंग, अवैध खनन और मिड-डे मील की बात करता हूं तो वह कोई मानहानि का केस दर्ज नहीं कराते हैं। इसका मतलब साफ है कि इन बातों में सच्चाई है।”

उन्होंने आगे कहा, “चुनाव में दो सबसे बड़े मुद्दे हैं। पहला युवाओं में बेरोजगारी और दूसरा किसानों की हालत। जब युवाओं से पूछा जाता है कि क्या करते हो, तो वे कहते हैं कि कुछ नहीं। किसान कहते हैं कि उनकी हालत खराब है, किसानी से कुछ नहीं हो रहा है।” इस दौरान शिवराज सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “प्रदेश में किसानों से बिना पूछे हजारों एकड़ जमीन छीनी जाती है और किसानों को एमएसपी नहीं मिलती है।” उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश का किसान मंदसौर को नहीं भूलने वाला है। उसने निर्णय ले लिया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को जिताना है।”

राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर बार फिर से हमला करते हुए कहा कि इस सौदे में देश के एक बड़े उद्योगपति को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया गया।

रायसेन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने किसानों से वादा किया कि जैसे ही राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी 10 दिन के भीतर हम आपका कर्ज माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि जो हम कहते हैं वह करते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने कर्नाटक और पंजाब में किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था। उन्होंने कहा कि जैसे दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आई किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया।

इससे पहले विदिशा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने युवाओं से 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, उनकी सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मैं पीएम मोदी के दफ्तर में गया था। मैंने मोदी जी से पूछा कि 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपये उद्योपतियों का आपने माफ कर दिया। मैंने उनसे पूछा कि देश के किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं कर रहे हैं। मैंने मोदी जी से कहा था कि अगर आप चंद उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर सकते हैं तो किसानों का क्यों नहीं।” राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के मुंह से किसानों के कर्ज माफ करने को लेकर एक शब्द नहीं निकला।

राहुल गांधी ने मंच से किसानों से वादा किया कि जो मोदी जी नहीं कर पाए वह कांग्रेस करके दिखाएगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia