मीडिया और व्हाट्सएप के नफरत फैलाने पर राहुल गांधी का हमला, कल से वीडियो के जरिए अहम मुद्दों पर रखेंगे विचार

राहुल गांधी ने देश की फासीवादी तत्वों के कब्जे में मीडिया के बड़े वर्ग की कारगुजारियों से देश को हो रहे नुकसान की तरफ इशारा करते हुए इसके खिलाफ बड़ी पहल का ऐलान किया। राहुल गांधी ने कल से वीडियो के जरिये अहम मुद्दों पर अपने विचार साझा करने का ऐलान किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में मीडिया के एक बड़े वर्ग, सोशल मीडिया- खासकर व्हाट्सएप और फेक न्यूज के जरिये झूठ और नफरत फैलाने को लेकर करारा प्रहार किया है। उन्होंने देश की मीडिया के बड़े वर्ग के फासीवादी तत्वों के हाथों में होने का मुद्दा उठाते हुए मीडिया के वर्तमान स्वरूप से देश को हो रहे नुकसान की तरफ इशारा करते हुए इसके खिलाफ बड़ी पहल का ऐलान किया। राहुल गांधी ने कल से वीडियो के जरिये अहम मुद्दों पर अपने विचार साझा करने का ऐलान किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “आज के समय भारतीय मीडिया के एक बड़े हिस्से पर फासीवादी तत्वों ने कब्जा कर लिया है। आज टेलीविजन चैनलों, व्हाट्सएप संदेशों और फेक न्यूज के जरिये नफरत फैलाई जा रही है। झूठ का यह आख्यान भारत को अलग-थलग कर रहा है।”

उन्होंने अपने ट्वीट में मीडिया के इस स्वरूप का मुकाबला करने का ऐलान करते हुए कहा कि मैं सत्य में रुचि रखने वालों के लिए खबरों, इतिहास और संकटों की जानकारी स्पष्ट और सुलभ बनाना चाहता हूं। और इसके लिए कल से मैं वीडियो के जरिये आपके साथ अपने विचार साझा करूंगा।

गौरतलब है कि देश में कोरोना संकट के दौरान भी राहुल गांधी विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर लगातार विशेषज्ञों से बातचीत करते रहे हैं और समस्याओं के हल तलाशने की कोशिश करते रहे हैं। इनमें जाने माने अर्थशास्त्री, उद्योगपति, डॉक्टर, नर्सें और प्रोफेसर आदि शामिल रहे हैं। इसके अलावा भी वह तमाम मुद्दों पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए अपनी बात लगातार रखते रहे हैं। अब देश में मीडिया द्वारा गढ़े जा रहे एक खतरनाक आख्यान के खिलाफ पहल करते हुए उन्होंने मोर्चा संभालने का ऐलान कर दिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia