रायपुर: जन स्वराज सम्मेलन में राहुल गांधी का बीजेपी-आरएसएस पर हमला, कहा, संविधान की हो रही है हत्या

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस और पीएम मोदी पर हमला बोला। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार हर संस्थान में संघ की विचारधारा के लोगों को स्थापित कर रही है। ऐसा या तो पाकिस्तान में या फिर तानाशाही में होता है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में हो रहे स्वराज सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और संघ पर हमला बोला है। दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी और उनकी पार्टी तानाशाह रवैया अपनाए हुए है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी हमें डराने की कोशिश कर रही है। प्रेस हो या न्यायपालिका, सभी को डराया जा रहा है। प्रेस की आजादी छिन गई है। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि संसद भवन में मेरी बीजेपी सांसदों से बात होती है। वे बताते हैं कि पीएम मोदी के सामने वे एक शब्द नहीं बोल सकते हैं।

उन्होंने कर्नाटक चुनाव के बाद मौजूदा हालात को लेकर कहा कि संविधान पर हमले हो रहे हैं। कर्नाटक में एक ओर विधायक खड़े हैं और दूसरी ओर राज्यपाल। उन्होंने आगे कहा कि जेडीएस ने बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने और 100 करोड़ रुपए का प्रलोभन देने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्य हरियाणा अगर कोई 8वीं या 10वीं पास नहीं है तो वो पंचायत की चुनाव को नहीं लड़ सकता है। ऐसा सांसदों और विधायकों के बारे में क्यों नहीं किया गया?

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार हर संस्थान में संघ की विचारधारा के लोगों को स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा या तो पाकिस्तान में या फिर तानाशाही में होता है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कभी भी किसी संस्थान को प्रभावित करने की या उस संस्थान में अपने लोगों को बैठाने की कोशिश नहीं की गई।

राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा सरकार केवल अमीरों के कर्ज माफ करती है। जब किसानों के कर्जमाफी की बात आती है तो अरुण जेटली कहते हैं कि उनकी सरकार कर्ज माफ करने की नीति पर काम नहीं करेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें