तेलंगाना: राहुल गांधी ने कामारेड्डी से फूंका चुनावी बिगुल, पीएम मोदी और सीएम राव को बताया एक दूसरे का मददगार

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा में पीएम मोदी और तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और केसीआर ने लोगों से झूठे वादे किए और देश के युवाओं को गुमराह किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के अभियान की शुरुआत करते हुए शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कामारेड्डी में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम राव ने लोगों से झूठे वादे किए और देश के युवाओं को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों से कभी झूठे वादे नहीं करती है और सिर्फ कांग्रेस ही तेलंगाना के लोगों की उम्मीदों को पूरा कर सकती है।

राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल घोटाले को लेकर पीएम मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने राफेल का ठेका सरकारी कंपनी एचएएल से छीनकर अनिल अंबानी को देने पर सवाल उठाते हुए कहा कि संसद में मोदी जी ने डेढ़ घंटे तक भाषण दिया लेकिन राफेल घोटाले पर एक शब्द नहीं कहा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वह देश का प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि वो किसकी चौकीदारी करेंगे। हिंदुस्‍तान के चौकीदार ने चोरी कर के दिखा दी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी गरीबों के नहीं, बल्कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या और अनिल अंबानी के चौकीदार हैं। उन्होंने कहा, “जिस तरह तेलंगाना में केसीआर ने 38000 करोड़ के प्रोजेक्ट को 1 लाख करोड़ में बदल दिया, उसी तरह केंद्र में पीएम मोदी ने 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1670 करोड़ में खरीदा। चौकीदार ने चोरी करवा दी।”

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तेलंगाना का सीएम बनते ही केसीआर ने भ्रष्‍टाचार शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, “चंद्रशेखर राव बीजेपी की मदद करते हैं। पूरी दुनिया कहती है कि नोटबंदी से बेकार कोई योजना नहीं है। पूरी दुनिया के अर्थशास्त्री कहते हैं कि नोटबंदी फेल है, लेकिन केसीआर कहते हैं कि नोटबंदी बढ़िया प्रोजेक्ट है। बीजेपी जो भी फैसले लेती है केसीआर उसके साथ खड़े हो जाते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी और चंद्रशेखर राव किसानों की मुश्किलों को कम करने में असफल रहे हैं। वे किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने में भी नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि उपज का लाभकारी मूल्य न मिलने से कर्ज में डूब गए हजारों किसान पिछले कुछ सालों में आत्महत्या कर चुके हैं।

119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में 7 दिसंबर को चुनाव होगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और छत्तीसगढ़ के साथ ही तेलंगाना चुनाव के नतीजे भी 11 दिसंबर को आएंगे। विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राहुल गांधी शनिवार को पहली बार तेलंगाना पहुंचे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia