हमारे चक्रव्यूह में फंस गए हैं मोदी, कार्यकर्ताओं, नेताओं ने अपने पाले में जकड़ा, जल्द फूल जाएंगी सांस: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान करता हूं। मैं मोदी जैसा नहीं हूं जो अपने कोच यानी लाल कृष्‍ण आडवाणी को चांटे मारकर और अपनी टीम को छोड़कर आगे निकल जाऊं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमचाल प्रदेश के उना में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कबड्डी का मैच चल रहा है, एक तरफ कांग्रेस की टीम और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी की टीम। राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां और वीरभद्र जी को लेकर आया, क्योंकि वो गुरु की तरह हैं, हिमाचल प्रदेश में कई बार वे मुख्यमंत्री रह चुके हैं। मैं उनका आदर करता हूं। वहीं दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी की टीम है। कबड्डी का मैच चल रहा था, नरेद्र मोदी जी ने अपने ही कोच आडवाणी जी को दो चांटे मारे और बोले की तुम्हारी कोई जरूरत नहीं है अब।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी ने पहले कोच को चांटे मारे फिर उनकी टीम के गडकरी जी, अरुण जेटली जी, सुषमा स्वराज जी ने कहा कि कांग्रेस के पाले अकेले मत चले जाना। मोदी जी ने कहा कैसे नहीं जाऊंगा, तुम लोगों की क्या जरूरत है मैं तो जा रहा हूं। नहीं माने कांग्रेस की टीम में घुस पड़े। हमारी टीम ने नरेंद्र मोदी को पकड़ लिया। हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उन्हें पकड़ लिया है। अब नरेंद्र मोदी जी हमारे पाले में हैं। अब नरेंद्र मोदी जी हमारे हाथ में हैं, अभी नहीं निकल सकते। अब बस नरेंद्र मोदी जी कबड्डी...कबड्डी...कबड्डी बोल रहे हैं। 10 से 15 सेकेंड चलेगा और फिर शांत हो जाएंगे, सांस टूट जाएगी।”


हमारे चक्रव्यूह में फंस गए हैं मोदी,  कार्यकर्ताओं, नेताओं ने अपने पाले में जकड़ा, जल्द फूल जाएंगी सांस: राहुल

उन्होंने आगे कहा, “इसमें भी सिखने की जरूरत है। नरेंद्र मोदी ने अपनी टीम और अपने नेताओं की इज्जत नहीं की। नरेंद्र मोदी ने अपने नेताओं और अपने कोच की बात कभी नहीं सुनी। इतना ही नहीं उन्होंने भीड़ की बात को कभी नहीं सुनी। भीड़ की आवाज को सुने बिना उन्होंने रात को नोटंबदी करने का फैसला ले लिया। किसी से नहीं पूछा। इस फैसले से लाखों लोगों की जिंदगी बर्बाद हो गई। छोटे व्यापारियों, दुकानदार बर्बाद हो गए। पीएम मोदी ने देश के सिर्फ 15 लोगों के लिए काम किया। नरेंद्र मोदी ने विजय माल्या, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी जैसे लोगों के लिए सिर्फ काम किया है।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा, “आपने कहा था कि आप देश के चौकीदार है। लेकिन बता दूं कि प्राधनमंत्री चौकीदार नहीं होता है। प्रधानमंत्री का काम देश की जनता का आवाज सुनना है और उस आवाज को सुनकर काम करना है। पांच साल पहले आपने कहा था कि आप चौकीदार बनना चाहते थे। अच्छी बात है लेकिन फिर आपकी चौकीदारी में चूक कैसी हुई। आपने राफेल घोटाले में अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपए क्यों दिया था।”


उन्होंने आगे कहा, “ फ्रांस का राष्ट्रपति कहता है कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री मेरे पास आया और कहा कि अगर तुम्हे दुनिया का सबसे बड़ा कांट्रैक्ट चाहिए तो हवाई जहाज को हिंदुस्तान में मत बनना। हवाई जहाज बनाने का काम एचएएल को मत देना। हवाई जहाज को फ्रांस में बनना और इसका कांट्रैक्ट अनिल अंबानी को देना।” उन्होंने कहा, “जब मैंने संसद में मोदी से राफेल पर सवाल पूछे, तो वो कोई जवाब नहीं दे पाए। चौकीदार हिंदुस्तान से नजरें नहीं मिला पाए। आज हिंदुस्तान जानना चाहता है कि मोदी ने किसकी चौकीदारी की।”

उन्होंने आगे कहा कि जनता को आवाज़ और सच्चाई ने मोदी को पकड़ लिया है। अब वो भाषण तक नहीं दे पाते। वो बेरोजगारी, किसानों, युवाओं, महिलाओं की बात नहीं कर पाते, क्योंकि उन्होंने कुछ नहीं किया।

न्याय योजना पर राहुल गांधी ने कहा कि हमने लोगों की आवाज को सुनी। हमे अपने टीम को बुलाए और कहा कि गरीबों के खाते में पैसे डालना है। उन्होंने कहा कि हर गरीब के बैंक खातों में 72 हजार रुपए दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी फैसला कि कांग्रेस की सरकार आने के बा एक साल का 72 हजार और पांच साल का 3 लाख 60 हजार महिलाओं के अकाउंट में आएगा। इससे महिलाओं की नहीं बल्कि परिवारों की जिंदगी बदलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने काफी होमवर्क के बाद न्याय योजना के तहत उक्त राशि देश के करीब 25 करोड़ गरीब लोगों को देने का फैसला लिया है। यह पैसा तब तक दिया जाएगा जब तक किसी की आमदनी 12 हजार से कम होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia