राजस्थान की रैली में बोले राहुल- किसानों का कर्ज माफ करने के बजाए अंबानी की ‘चौकीदारी’ कर रहे हैं मोदी

राजस्थान के धौलपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने कहा था मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे तो चौकीदार बनना है। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि किसका चौकीदार बनना है। बाद में पता चला कि अंबानी जी की चौकीदारी हो रही है।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के धौलपुर में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और राज्य की सीएम वसुंधरा राजे पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की यूपीए की सरकार थी तो हमने मनरेगा दिया, 70 हजार करोड़ रुपये की कर्जा माफी दी, ट्राइबल बिल लाए, सूचना का अधिकार दिया, बच्चों को स्कूल में भोजन दिया, भोजन का अधिकार दिया। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने मुफ्त दवाइयां दीं।” कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा कि इन साढ़े चार सालों में मोदी जी और वसुंधरा जी ने आपके लिए क्या किया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हजारों करोड़ रुपये का कर्ज चंद उद्योगपतियों का माफ कर देते हैं, लेकिन वे किसानों का कर्ज माफ करने के लिए तैयार नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हमने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया, पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया। मैंने प्रधानमंत्री के ऑफिस में जाकर उनसे कहा कि हिंदुस्तान के किसानों का कर्जा माफ कीजिए, आपने लाखों करोड़ रुपये हिंदुस्तान के अरबपतियों का माफ किया है।”

राहुल गांधी ने मंच से विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के देश छोड़कर भागने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इन उद्योगपतियों का पीएम मोदी से भाई-भाई का रिश्ता है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी इन्हें भाई कह कर बुलाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये उद्योगपति देश का हजारों करोड़ रुपये लेकर भाग गए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी ने कहा मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे तो चौकीदार बनना है। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि किसका चौकीदार बनना है। बाद में पता चला कि अंबानी जी की चौकीदारी हो रही है।” उन्होंने कहा, “यूपीए सरकार ने एचएएल को राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट दिया। एचएएल को 126 हवाई जहाज का कांट्रैक्ट मिल रहा था। मोदी की सरकार ने 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1600 करोड़ में खरीदवाया। मतलब जितने पैसे में कांग्रेस सरकार 126 हवाई जहाज खरीद रही थी, उतने पैसों में मोदी जी ने 36 हवाई जहाज खरीदे।” उन्होंने कहा, “मैंने उनसे संसद में आंखों में आंखें डालकर पूछा कि उन्होंने अंबानी को ठेका क्यों दिया, लेकिन वह इधर-उधर देखते रहे। देश ने देखा कि वो एक युवा से नजरें नहीं मिला पाए।”

रोजगार का वादा करते हुए राहुल ने युवाओं से कहा, “आप लोग यहां सेल्फी ले रहे हैं, फोन को पलटने पर आप इसे मेड इन चाइना लिखा पाएंगे। मैं चाहता हूं कि इसकी जगह मेड इन धौलपुर या मेड इन राजस्थान लिखा हो।” उन्होंने कहा, “नरेन्द्र मोदी जी यहां पर आपको रोजगार नहीं देते। बैंक का पैसा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को देते हैं और रोजगार चीन को देते हैं।”

इस दौरान राहुल गांधी ने वसुंधरा राजे पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “चुनाव से एक महीने पहले वसुंधरा जी कहती हैं मैं मुफ्त में बिजली दूंगी। वसुंधरा जी आप साढ़े चार साल क्या कर रही थीं? आपके प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया कर्जा माफ नहीं किया।” उन्होंने कहा कि सीएम वंसुधरा राजे ने गरीबों, किसानों और मजदूरों के हालात सुधारने के लिए कुछ नहीं किया।

लोकप्रिय