कर्नाटक: राहुल ने कहा, मोदी जी ने चुनाव में ‘गब्बर सिंह गैंग’ को उतारा, पीएम बोले, आपने किया जवानों का अपमान

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी के पास चुनावों में बोलने के लिए कुछ नहीं है, वह शिक्षा या विकास के मुद्दों पर नहीं बोल सकते क्योंकि राज्य सरकार ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी ने कहा, किसानों से किए वादे बीजेपी ने पूरे नहीं किए

कर्नाटक के औरद में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “पीएम मोदी किसानों के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि उन्होंने न तो उनका कर्ज माफ किया है और न ही उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह किसानों को अत्यधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे। लेकिन उन्होंने इनमें से कुछ भी नहीं किया।” उन्होंने आगे कहा, “सिद्धारमैया जी ने 8 हजार करोड़ रुपये कर्नाटक के किसान का कर्ज माफ किया, तो देश की सरकार भी हजार-दो हजार करोड़ रुपये किसानों को देगी?”

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को दबाकर रखा

कर्नाटक के कलबुर्गी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जब मैं न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात करता हूं तो कांग्रेस को तकलीफ हो जाती है। मैं पूछना चाहता हूं कि कई सालों तक स्वामीनाथनआयोग की रिपोर्ट को कांग्रेस ने दबाकर क्यों रखा था। हमने तो इसे लागू किया।”


राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी जी के पास इन चुनावों में बोलने के लिए कुछ नहीं है। वह शिक्षा या विकास के मुद्दों पर नहीं बोल सकते क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार ने सभी मोर्चो पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए वे व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं। लेकिन यह भारत के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।”

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल का तिरस्कार किया

पीएम मोदी ने कहा, “जहां भी सरदार पटेल का नाम आता है कांग्रेस के एक परिवार की नींद उड़ जाती है, कांग्रेस द्वारा सरदार पटेल का तिरस्कार करना कोई नया नहीं है। कांग्रेस का इतिहास रहा है इस देश के शहीदों को नीचा दिखाना और उन्हें भुला देना ताकि एक परिवार की गाड़ी चलती रहे।”


राहुल गांधी ने पूछा पीएम मोदी जय शाह पर चुप क्यों हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “छोटे व्यापार ‘गब्बर सिंह टैक्स’ (जीएसटी) और नोटबंदी के कारण बंद हो रहे हैं। लेकिन अमित शाह के बेटे के व्यापार ने खूब मुनाफा दर्ज किया है। मोदी जी इस पर चुप क्यों हैं? उन्होंने मेरा मजाक उड़ाया, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया।”

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस झूठे वादे करती है

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पिछले चुनाव में कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था, लेकिन नहीं बनाया। कांग्रेस ने दलित समुदाय को गलत जानकारी दी थी। कांग्रेस इसी तरह की राजनीति करती है।”


राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी ने कर्नाटक चुनाव में ‘गब्बर सिंह गैंग’ को उतारा

कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी जी ने इस बार आपने ‘गब्बर सिंह’ की पूरी टीम, ‘रेड्डी ब्रदर्स का पूरा गैंग’ कर्नाटक विधानसभा में उतारने की कोशिश कर रहे हैं।” राहुल गांधी ने बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा पर हमला बोलते हुए कहा, “मोदी जी इस बारे में क्यों नहीं बताते कि एक भ्रष्ट व्यक्ति को उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।”

उन्होंने आगे कहा “कुछ महीनों पहले हमने देखा कि जनता का 30 हजार करोड़ रुपये नीरव मोदी लेकर भाग गया, मोदी जी ने यह नहीं बताया कि जब नीरव मोदी 30 हजार करोड़ रुपये ले गया तब भारत का प्रधानमंत्री चुप क्यों थे।”

पीएम मोदी ने कहा कि बिल्लारी को बदनाम करने वालों को लोग सजा देंगे

कर्नाटक के बिल्लारी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बल्लारी का इतिहास गौरवपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा, “बिल्लारी के लोगों को बदनाम करने वालों को आप सजा देंगे कि नहीं? साथियों जिसके पास इतनी बड़ी सांस्कृतिक विरासत हो, जहां सांस्कृति समृद्धि हो, वह राज्य कर्नाटक कहां खो गया?”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 May 2018, 6:37 PM