ओडिशा: रोजगार समेत कई मुद्दों को लेकर राहुल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- झूठे आंकड़ों के जरिए धोखा दे रही है सरकार

ओडिशा डॉयलॉग कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम है। सरकार एक तरफ कहती है कि वो चीन को टक्कर दे रही है। लेकिन दूसरी तरफ हकीकत कुछ और है। आज देश में लोगों के पास रोजगार नहीं है और मोदी सरकार सिर्फ झूठे आंकड़ों के जरिए देश को धोखा दे रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के भुवनेश्वर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। ओडिशा डॉयलॉग कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “हर संस्था में आरएसएस दखल देना चाहता है। आरएसएस बीजेपी की जननी है। उसे लगता है कि देश में वही एकमात्र संस्था है। किसी विचारधारा को नहीं, बल्कि भारत के 1.2 अरब लोगों को देश चलाना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “बीते साढ़े चार सालों में मोदी सरकार ने मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं किया। बीजेपी और संघ ने अभी तक जो मुझे गालियां दी हैं, उससे मुझे काफी फायदा हुआ है। मैं नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता, मगर उनकी और मेरी विचारधारा अलग है, मैं उनसे लड़ता रहूंगा।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम है। सरकार एक तरफ कहती है कि वो चीन को टक्कर दे रही है। लेकिन दूसरी तरफ हकीकत कुछ और है। आज देश में लोगों के पास रोजगार नहीं है और मोदी सरकार सिर्फ झूठे आंकड़ों के जरिए देश को धोखा दे रही है। एक तरफ चीन में प्रतिदिन 50 हजार रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में ध्यान देने की जरूरत है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार खास उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि मेहुल चोकसी, नीरव मोदी जैसे लोग सरकार का फायदा उठाया और देश का पैसा लेकर फरार हो गए।

उन्होंने आगे कहा, “ओडिशा में आदिवासियों और आम जनता की आवाज नहीं सुनी जा रही है। राज्य के सीएम नवीन पटनायक जनता की आवाज नहीं सुन रहे हैं। मैं इसी लिए आपके बीच आया हूं ताकि आपसे बात कर सकूं, आपकी समस्याओं को सुन सकूं। मुझे नहीं लगता कि जैसे में आप लोगों से बात कर रहा हूं, वैसे कभी नवीन पटनायक जी ने आप से कभी बात की होगी।”

उन्होंने कहा, “मोदी जी मनरेगा को नहीं समझ सकते, उन्होंने इसका मजाक उड़ाया और कहा कि लोगों से गड्ढे खुदवाये। ऐसा नहीं है, इससे श्रम बाजार में सुधार आया। इससे भारत में पहली बार न्यूनतम मजदूरी की व्यवस्था बनी।”

इस दौरान प्रियंका गांधी को लेकर कहा, “उन्हें राजनीति में लाने के बारे में लंबे समय से चर्चा हो रही थी। प्रियंका गांधी का प्राथमिक काम उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत करना है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Jan 2019, 3:00 PM