राहुल ने कहा, पीएम को बागपत में उद्घाटन के दौरान उस किसान की नहीं आई याद, जिसकी धरने में हुई मौत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यूपी के गन्ना किसान सोच रहे हैं कि यूपीए काल की परियोजना का श्रेय लेने आए पीएम मोदी रोड शो करते हुए उनके खेतों को चीरते निकल जाते हैं, लेकिन उनका ध्यान उनपर क्यों नहीं जाता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के जिस बागपत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया उसी बागपत में गन्ना किसान चीनी मिलों द्वारा बकाया भुगतान न किए जाने और ग्रामीण बिजली का टैरिफ बढ़ाए जाने के खिलाफ धरना दे रहे हैं। लेकिन पीएम मोदी का ध्यान धरना दे रहे किसानों की ओर नहीं गया। इस बात को लेकर कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पार तीखा हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों की चिंता नहीं है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “यूपी के गन्ना किसान सोच रहे हैं कि यूपीए काल की परियोजना का श्रेय लेने आए प्रधानमंत्रीजी रोड शो करते हुए उनके खेतों को चीरते हुए निकल जाते हैं, लेकिन उनका ध्यान उनपर क्यों नहीं जाता? दुर्भाग्य से उदयवीर सिंह जैसे किसान जिन्होंने अपने हक के लिए लड़ते हुए अपनी जान दे दी, ये सोच भी नहीं सकते।”

अपने ट्वीट में राहुल गांधी उन गन्ना किसानों की बात की है, जो बागपत की बड़ौत तहसील में 21 मई से धरना दे रहे हैं। धरना दे रहे किसानों में से एक उदयवीर सिंह की शनिवार सुबह मौत हो गई। अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष ने इसी बात का जिक्र किया है। धरनास्थल पर ही किसानों ने मृत किसान उदयवीर सिंह का शव भी रखा है। धरने को एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी न तो प्रशासन और न ही सरकार ने किसानों की सुध ली है। जिस जगह पर पीएम मोदी ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया वहां से मजह 30 किलोमीटर की दूरी पर ही किसान धरना दे रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 May 2018, 4:01 PM