मेघालय में राहुल गांधी का बीजेपी-आरएसएस पर हमला, कहा, महिलाओं के लिए संघ की विचारधारा में जगह नहीं

राहुल गांधी ने मेघालय में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि संघ की विचारधारा महिलाओं को ताकत देने वाली नहीं, बल्कि उसका उद्देश्य महिलाओं को कमजोर करना है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राजधानी शिलांग में 31 जनवरी को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हम पूरे देश में आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह ऐसी विचारधारा है जिसे पूरे देश पर थोपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस विशेष रूप से पूर्वोत्तर के लोगों की संस्कृति, भाषा और जीवनशैली को कमजोर और खत्म करने की कोशिश कर रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
मेघालय में लोगों से मिलते राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि संघ की विचारधारा महिलाओं को ताकत देने की नहीं है, बल्कि संघ का उद्देश्य महिलाओं को कमजोर करना है। राहुल ने वहां मौजूद लोगों से कहा, “आरएसएस में महिलाओं की कोई जगह नहीं है। क्या आपने आरएसएस में कभी किसी महिला को महत्वपूर्ण पद पर देखा है। क्या कोई जानता है कि आरएसएस में महत्वपूर्ण पद पर कितनी महिलाएं हैं। यह संक्या शून्य है। अगर आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखेंगे तो उनके दाएं और बाएं दोनों तरफ महिलाएं दिखती हैं। लेकिन अगर आप मोहन भागवत की तस्वीरें देखेंगे तो उनमें या तो वो अकेले होते हैं या फिर पुरुषों से घिरे होते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस में सबसे खास तौर से इस बात का संतुलन रखा गया है कि महिलाओं और पुरुषों की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं आए। उन्होंने कहा, “मैं मेघालय की महिलाओं को आमंत्रित करना चाहूंगा कि वो पार्टी में शामिल हों, ताकि हमारी पार्टी में अधिक से अधिक महिलाएं चुनी जा सकें और उन्हें मौका मिल सके।”

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
शिलॉंग में महिला कार्यकर्ताओं से बात करते हुए राहुल गांधी

राहुल ने जीएसटी को लेकर एक बार फिर से हमला बोला। उन्होंने कहा एक बार फिर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि इसको लेकर हमारा स्टैंड बिल्कुल साफ है। उन्होंने कहा कि अगर हम केंद्र की सत्ता में आते हैं, तो हम जीएसटी में बदलाव लाएंगे और इसे काफी सरल बनाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia