शिवराज के झूठ से राहुल गांधी ने उठाया पर्दा, फॉर्म दिखाकर बोले- कांग्रेस सरकार में उनके परिजनों के कर्ज हुए माफ

मध्य प्रदेश के सागर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्ज माफी पर बीजेपी झूठ बोल रही है। उसके नेता और राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के दो परिवारवालों का हमने कर्जा माफ किया। हमने जो वादा किया था, वह पूरा किया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सागर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के झूठ से पर्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान यह झूठ बोल रहे हैं कि उनके परिजनों के कर्ज माफ नहीं हुए हैं। राहुल गांधी ने मंच से वह फॉर्म दिखाया जिसे भरकर शिवराज सिंह चौहान के परिजनों ने कर्जमाफी का लाभ उठाया है।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे कमलनाथ जी ने दिखाया कि शिवराज सिंह चौहान के परिवार के दो लोगों का सरकार ने कर्जमाफ किया है। शिवराज सिंह चौहान को अब कम से कम झूठ बोलना बंद कर देना चाहिए। शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस कान्फ्रेंस कर झूठ बोला कि उनके परिवार से किसी का कोई कर्ज माफ नहीं हुआ।”


बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि उनके भाई रोहित सिंह ने कर्ज माफी का आवेदन ही नहीं किया था, फिर भी कर्ज माफ कर दिया गया, यह साजिश है। इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को ग्वालियर की सभा में कहा था, “मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया है कि राज्य में जिन किसानों का कर्ज माफ हुआ है उनमें शिवराज चौहान के भाई रोहित सिंह और चाचा के लड़के भी शामिल हैं।”

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार आने पर उनका कर्ज माफ किया जाएगा। जब तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आई तो कांग्रेस ने अपना वादा पूरा करते हुए 10 के दिनों किसानों के कर्ज को माफ किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */