राहुल गांधी का बड़ा हमला, कहा- पीएम मोदी की पूरी जिंदगी झूठ पर आधारित, उन्हें सच से लगता है डर

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की पूरी जिंदगी झूठ पर आधारित है। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी को सच से डर लगता है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के नया लोगो का अनावरण किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी की पूरी जिंदगी झूठ पर आधारित है। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी को सच से डर लगता है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी अपने कमरे में बैठे हुए डर के मारे कांपते हैं। यही वजह है कि मोदी सरकार ने इस समय समाज के हर वर्ग को डरा कर रखा हुआ है। किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं। क्योंकि नरेंद्र मोदी ने उनके घरों से लक्ष्मी और दुर्गा को बाहर निकाल दिया है।

उन्होंने ने चीन के कार्रवाई का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन ने हज़ारों किलोमीटर की जमीन हड़प ली, लेकिन नरेंद्र मोदी चीन से डर के मारे यह कहते रहे कि सब ठीक है। राहुल गांधी ने कहा कि यह डर की निशानी है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी डरते हैं, क्योंकि उनकी पूरी जिंदगी ही झूठ पर आधारित है।


कांग्रेस की महिला विंग को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया। लेकिन आरएसएस या बीजेपी का महिलाओं को सशक्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक महिला को प्रधानमंत्री बनाया लेकिन बीजेपी ने नहीं बनाया।

राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने ‘लक्ष्मी की शक्ति’ और ‘दुर्गा की शक्ति’ पर आक्रमण किया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वे (आरएसएस और बीजेपी) अपने आपको हिंदू पार्टी कहते हैं और लक्ष्मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं। फिर कहते हैं कि वे हिंदू हैं। ये लोग झूठे हिंदू हैं। ये लोग हिंदू नहीं हैं। ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं।’’


राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अगर पिछले 100-200 साल में किसी एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को सबसे अच्छे तरीके से समझा और अपने व्यवहार में लाया, तो वह महात्मा गांधी हैं। इसे हम भी मानते हैं और आरएससस और बीजेपी के लोग भी मानते हैं... महात्मा गांधी ने अहिंसा को सबसे अच्छे तरीके से जिया। हिंदू धर्म की बुनियाद अहिंसा है। इसके बावजूद आरएसएस की विचारधारा द्वारा महात्मा गांधी को गोली क्यों मारी गई? इस बारे में आपको सोचना होगा।’’ उन्होंने कहा कि वह आरएसएस और भाजपा की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia