राहुल गांधी आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में ले सकते हैं हिस्सा, वक्तव्य के बाद जा सकते हैं राजस्थान

इससे पहले आज राहुल गांधी ने निचले सदन में चर्चा शुरू नहीं करने का विकल्प चुनकर सत्ता पक्ष को एक तरह से चौंका दिया। इस कारण संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत कई बीजेपी नेता पूछते दिखे कि राहुल गांधी चर्चा शुरू क्यों नहीं कर रहे हैं।

राहुल गांधी बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में ले सकते हैं हिस्सा
राहुल गांधी बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में ले सकते हैं हिस्सा
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बुधवार को लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्ताव पर जारी चर्चा में भाग लेने की उम्मीद है। वह बुधवार को दोपहर के शुरुआती घंटों के दौरान बहस में भाग ले सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने के बाद राहुल गांधी बुधवार को ही चुनावी राज्य राजस्थान में रैली को संबोधित करने के लिए रवाना हो सकते हैं।

हालांकि, यह भी चर्चा है कि राहुल गांधी की जगह प्रियंका गांधी बांसवाड़ा में आयोजित एक रैली में भाग लेने के लिए राजस्थान का दौरा कर सकती हैं, क्योंकि अविश्‍वास प्रस्ताव को दोपहर के स्लॉट में स्थानांतरित किए जाने की संभावना है। इससे पहले आज राहुल गांधी ने निचले सदन में चर्चा शुरू नहीं करने का विकल्प चुनकर सत्ता पक्ष को एक तरह से चौंका दिया।


मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में पेश अविश्‍वास प्रस्ताव पर चर्चा 10 अगस्त तक चलने की उम्मीद है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी दिन प्रस्ताव का जवाब दे सकते हैं। लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई ने आज प्रस्ताव पेश करने के बाद चर्चा शुरू की। यह एक ऐसा कदम था जिसने सत्ता पक्ष को आश्चर्यचकित कर दिया। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी पूछते दिखे कि राहुल गांधी चर्चा शुरू क्यों नहीं कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने सदन के अध्यक्ष को उनके चर्चा शुरू करने के बारे में सूचित कर दिया था।

सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी का भाषण अंतिम समय में आगे के लिए टाला जाना एक रणनीति का हिस्सा था, क्योंकि यह तय किया गया था कि वह बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं के बोलने के बाद बोलेंगे। उन्होंने कहा कि यह फैसला रणनीति के तहत लिया गया है। अगर राहुल गांधी पहले बोलते तो फिर सत्ता पक्ष के एकतरफा हमले करने का मौका मिल जाता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia