पीएम मोदी को देश के नाम संबोधन से पहले राहुल गांधी ने दी चुनौती- बताएं चीन को कब बाहर फेकेंगे

आज शाम पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले राहुल गांधी ने उन्हें चीन को लेकर खुली चुनौती दी है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम बताएं कि चीन भारतीय क्षेत्र कब खाली करेगा। उन्होंने कहा कि इस बात की गारंटी देता हूं कि पीएम चीन के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के आज शाम राष्ट्र को संबोधित करने की खबर पर करारा हमला किया है। उन्होंने भारत-चीन के बीच सीमा पर पिछले छह महीने से जारी गतिरोध को लेकर पीएम पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि “प्रिय प्रधानमंत्री, आज शाम 6 बजे अपने संबोधन में कृपा कर देश को जरूर बताएं कि आप चीन को कब तक भारतीय क्षेत्र से बाहर फेंक देंगे।” साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी। प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।

इससे पहले मंगलवार को केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कोविड प्रबंधन की समीक्षा की। राज्य और केंद्र सरकार आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही हैं, जबकि कोरोना तेजी से फैल रहा है। सभी को कोरोना को हराने के लिए ध्यान देना चाहिए।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।” माना जा रहा है कि पीएम मोदी का आज का राष्ट्र के नाम संबोधन देश में कोरोना वायरस की स्थिति और उससे लड़ने के लिए विकसित किए जा रहे टीकों को लेकर हो सकता है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक कई दफे इस मुद्दे पर राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं। सबसे पहले मार्च महीने की 19 तारीख को उन्होंने राष्ट्र को संदेश देते हुए जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था और फिर उसके बाद 24 मार्च को अचानक राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में उन्होंने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। इसके बाद भी वह बीच-बीच में कई बार राष्ट्र के नाम अपना संबोधन कर चुके हैं।

Published: 20 Oct 2020, 4:58 PM
लोकप्रिय
next