पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर हमले की राहुल गांधी ने की निंदा, कहा- कट्टरता खतरनाक और जहर के समान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि कट्टरता खतरनाक और जहर के समान है, जिसकी कोई सीमा नहीं होती। वहीं गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ननकाना साहिब सिखों के लिए एक पवित्र स्थान है और सभी धर्मों के लोग इसका सम्मान करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर हुए पथराव की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ननकाना साहब हमला निंदनीय है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। कट्टरता एक खतरनाक, सदियों पुराना जहर है, जिसकी कोई सीमा नहीं जानता है। प्यार + पारस्परिक सम्मान + समझना इसका एकमात्र ज्ञात मारक है।”

पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर भीड़ के हमले पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “मुझे इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है। ननकाना साहिब सिखों के लिए एक पवित्र स्थान है और सभी धर्मों के लोग इसका सम्मान करते हैं। अगर ऐसी कोई घटना हुई है, तो हम सभी इसकी कड़ी निंदा करते हैं।”


बता दें कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में शुक्रवार को सैकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर पत्थरबाजी की। खबरों के मुताबिक, दोपहर से ही भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया। प्रदर्शनकारियों के उग्र होते देख पाकिस्‍तान की पुलिस ने देर रात सिख लड़की जगजीत कौर के अपहरण के आरोपी एहसान को छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी के छोड़े जाने के बाद भीड़ अब गुरुद्वारे से हट गई है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, “ भारत इस पवित्र स्थान पर तोड़फोड़ और बेअदबी की हरकतों की कड़ी निंदा करता है। हम पाकिस्तान सरकार से सिखों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia