राहुल गांधी ने BJP की रैली में पत्रकार से मारपीट पर मोदी को घेरा, प्रेस क्लब ने भी चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

पत्रकार राघव त्रिवेदी रैली में कुछ महिलाओं से बात कर रहे थे, जिन्होंने खुलासा किया कि उन्हें 100-100 रुपये देकर रैली में लाया गया है। इसी बात से नाराज होकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने त्रिवेदी के साथ पहले गालीगलौज की और फिर उन्हें बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया।

राहुल गांधी ने BJP की रैली में पत्रकार से मारपीट पर मोदी को घेरा, प्रेस क्लब ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग
राहुल गांधी ने BJP की रैली में पत्रकार से मारपीट पर मोदी को घेरा, प्रेस क्लब ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रविवार को अमित शाह की रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक पत्रकार को पीट-पीट कर अस्पताल पहुंचा दिया। मिली जानकारी के अनुसार, पत्रकार राघव त्रिवेदी रैली में आई कुछ महिलाओं से बात कर रहे थे, जिन्होंने खुलासा कर दिया कि उन्हें 100-100 रुपये देकर रैली में लाया गया है। इसी बात से नाराज होकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पत्रकार त्रिवेदी के साथ पहले गालीगलौज और धक्कामुकी की और फिर उन्हें बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया। त्रिवेदी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमित शाह की रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पत्रकार से मारपीट पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि आज देश में दो तरह की मीडिया हैं- एक वो जिनकी पीठ ‘झूठ और नफ़रत’ फैलाने पर प्रधानमंत्री खुद थपथपाते हैं। दूसरे वो जो ‘सच की आवाज़’ उठाने की कीमत अपनी जान जोखिम में डाल कर चुका रहे हैं। देश के गृहमंत्री की सभा में बस अपना काम कर रहे एक जुझारू पत्रकार के साथ पुलिस के संरक्षण में ऐसी गुंडागर्दी बताती है कि क्यों नरेंद्र मोदी के राज में भारत प्रेस फ्रीडम के मामले में 159वें स्थान पर है। हम सब इस बहादुर युवा के साथ खड़े हैं।


वहीं प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है। प्रेस क्लब ने एक्स पर कहा कि हम यूपी के रायबरेली में केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह की रैली को कवर करने के दौरान @मोलिटिक्सइंडिया के पत्रकार राघव त्रिवेदी पर हमले की निंदा करते हैं। हम चुनाव आयोग और स्थानीय अधिकारियों से हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह करते हैं। रोजमर्रा की रिपोर्टिंग में पत्रकारों को नियमित रूप से शारीरिक धमकी, उत्पीड़न और हमले का शिकार होना पड़ता है। ऐसी चीजें लोकतंत्र के चौथे स्तंभ होने के नाते भारत को कमजोर करती हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी घटना पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रायबरेली में गृहमंत्री जी की सभा में बीजेपी के लोगों द्वारा पत्रकार राघव त्रिवेदी को बेरहमी से पीटा गया। गृहमंत्री जी भाषण देते रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही। पत्रकार को सिर्फ इसलिए पीटा गया क्योंकि उन्होंने कुछ महिलाओं से बात की थी जो कह रही थीं कि सभा में आने के लिए उन्हें पैसे दिए गए। पूरे देश के मीडिया का मुंह बंद कर देने वाली बीजेपी को यह बर्दाश्त नहीं है कि उनके खिलाफ कहीं कोई आवाज उठे। संविधान खत्म करने का अभियान चला रही बीजेपी इस देश से लोकतंत्र को खत्म कर जनता की आवाज छीन लेना चाहती है।


वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी घटना को लेकर कहा, आज देश में दो तरह की मीडिया हैं- एक वो जिनकी पीठ ‘झूठ और नफ़रत’ फैलाने पर प्रधानमंत्री खुद थपथपाते हैं। दूसरे वो जो ‘सच की आवाज़’ उठाने की कीमत अपनी जान जोखिम में डाल कर चुका रहे हैं। देश के गृहमंत्री की सभा में बस अपना काम कर रहे एक जुझारू पत्रकार के साथ पुलिस के संरक्षण में ऐसी गुंडागर्दी बताती है कि क्यों नरेंद्र मोदी के राज में भारत प्रेस फ्रीडम के मामले में 159वें स्थान पर है। हम सब इस बहादुर युवा के साथ खड़े हैं।

वहीं, कांग्रेस ने घटना को लेकर एक्स पर कहा, यूपी के रायबरेली में अमित शाह की रैली थी। यहां महिलाओं ने एक पत्रकार को बताया कि उन्हें पैसे देकर रैली में लाया गया है। पत्रकार ने यह बात रिकॉर्ड कर ली। इसके बाद बीजेपी के गुंडों ने पत्रकार को पकड़ लिया और उससे वीडियो डिलीट करने को कहा। जब पत्रकार ने मना किया तो बीजेपी के गुंडों ने उसे अगवा कर लिया, फिर मंच के पीछे एक कमरे में ले जाकर बुरी तरह पीटा। पत्रकार से रुपए भी छीन लिए। बीजेपी के गुंडों ने हाल ही में अमेठी के कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। ये घटनाएं बता रही हैं कि बीजेपी के लोग सामने दिख रही हार से बौखला चुके हैं। अब अन्याय का अंत होने को है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia