राहुल गांधी ने निभाया वादा, भूस्खलन में सबकुछ गंवा चुकी छात्राओं को सौंपी नए घर की चाबी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को अपना वह वादा पूरा कर दिया जो उन्होंने एक साल पहले केरल में भूस्खलन पीड़ित दो छात्राओं से किया था। राहुल गांधी ने इन छात्राओं को नए घर की चाबियां सौंपी।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia

पिछले साल जब केरल के कवालापारा इलाके में कुदरत का कहर बरपा तो भूस्खलन में केरल की के काव्या और कार्तिका का सबकुछ उजड़ गया। राहुल गांधी ने उस दौरान इन छात्राओं से मुलाकात की थी और इनके लिए नए घर का वादा किया था। भूस्खलन में इन दोनों छात्राओं ने अपने सभी रिश्तेदारों और घरबार को खो दिया था। हादसे के वक्त दोनों हॉस्टल में थीं। राहुल गांधी ने सोमवार को इन छात्राओं से किया गया वादा पूरा किया।

उस भूस्खलन में 59 लोगों की जान गई थी। हादसा कवालापारा में भारी बारिश के कारण पहाड़ का एक हिस्सा धसक जाने के कारण हुआ था। ऐसा ही हादसा वायनाड के पुथुआमाला में भी हुआ था जहां 17 लोगों की जान गई थी।

राहुल गांधी ने निभाया वादा, भूस्खलन में सबकुछ गंवा चुकी छात्राओं को सौंपी नए घर की चाबी

सोमवार को राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का तीन दिन का दौरा शुरु किया। कोझिकोड हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने मल्लपुरम कलेक्ट्रेट में कोविड की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया।

राहुल गांधी करीब 9 महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे हैं। पिछली बार वे जनवरी में यहां आए थे। हादसा होने के फौरन बाद उन्होंने कई दुर्घटना क्षेत्रों का दौरा किया था। वायनाड के जिला कांग्रेस अध्यक्ष आई सी बालाकृष्णन ने बताया कि राहुल गांधी अपने इस तीन दिवसीय दौरे में नेताओं से मिलेंगे। कोरोना की पाबंदियों का ध्यान रखते हुए वे अपने संसदीय क्षेत्र में हो रहे कामों की समीक्षा करेंगे।


जिला कांग्रेस समिति का कहना है कि इस दौरान राहुल गांधी का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। मंगलवार को वे वायनाड जिला कलेक्ट्रेट में कोरोना की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे और फिर पार्टी नेताओं से मिलेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Oct 2020, 10:52 PM