राफेल सौदे पर राहुल गांधी की जेटली को चुनौती: ‘सुप्रीम लीडर से पूछकर 24 घंटे में कर लें जेपीसी जांच का फैसला’

राफेल विमान सौदे पर एक बार फिर राजनीतिक बयानबाज़ी का दौर शुरु हुआ है। शुरुआत की वित्त मंत्रीअरुण जेटली ने। इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की चुनौती दी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को राफेल विमान सौदे पर चुनौती देते हुए जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है। उन्होंने राफेल विमान सौदे पर नए सिरे से देश का ध्यान लाने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, “ग्रेट राफेल रॉबरी” पर फिर से देश का ध्यान दिलाने के लिए शुक्रिया जेटली जी। क्यों न इस मामले को निपटाने के लिए संयुक्ति संसदीय समिति से जांच करा ली जाए? समस्या यह है कि आपके सुप्रीम लीडर अपने दोस्त को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, और इसलिए थोड़ी तकलीफ हो सकती है। पता कर लीजिए, और 24 घंटे में जवाब दीजिए। हम इंतज़ार कर रहे हैं।

राहुल गांधी का यह पलटवार वित्त मंत्री के उस ब्लॉग के जवाब में आया है जो उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किया था। इस पोस्ट में अरुण जेटली ने कांग्रेस पर हमला करते हुए राहुल गांधी से 15 सवाल पूछे थे। जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि कांग्रेस पार्टी बिना किसी आधार के इस सौदे को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है। उन्होंने लिखा कि यूपीए ने इस डील में करीब एक दशक की देरी की, जिसका सीधा असर राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ा। जेटली ने लिखा था कि इस सौदे की कीमत पर राहुल गांधी और कांग्रेस जो भी कह रहे हैं, वह सब झूठ है।

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में भी जेटली ने कहा था कि राफेल समझौता पूरी तरह से दो सरकारों के बीच का है, ये कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई प्राइवेट पार्टी इन्वॉल्व नहीं है।

इसी इंटरव्यू में जेटली ने इस सौदे को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा पर भी निशाना साधा था। उन्होंने दोनों को अवसरवादी राष्ट्रवादी की संज्ञा देते हुए उनके बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने अलबत्ता कहा था कि पहले ये हमारे साथ थे, लेकिन अब हमारी आलोचना कर रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस ने देश के अलग-अलग शहरों में राफेल विमान सौदे पर प्रेस कांफ्रेंस करने का सिलसिला जारी रखा। बुधवार को नाशिक में पार्टी नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस सौदे को लेकर केंद्र की कथित गलत बयानी को उजागर किया। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि राफेल सौदा एक घोटाला है और इससे मोदी सरकार के एक मित्र को फायदा पहुंचाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia