राहुल ने डेटा लीक मामले में सीबीएसई को पत्र लिखकर की जांच की मांग, नीट के 2 लाख छात्रों का डेटा हुआ लीक

कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी द्वारा सीबीएसई चेयरमैन को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। इस पत्र में चेयरमैन अनिता करवाल को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, “मैं आपका ध्‍यान नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों के डाटा लीक मामले पर आकर्षित करना चाहता हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों के डाटा लीक मामले पर सीबीएसई की चेयरमैन अनिता करवाल को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों का डेटा कई वेबसाइट्स पर उपलब्ध है। इससे 2 लाख बच्चों का डेटा लीक हुआ है।

कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी द्वारा सीबीएसई चेयरमैन को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। इस पत्र में चेयरमैन अनिता करवाल को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, “मैं आपका ध्‍यान नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों के डाटा लीक मामले पर आकर्षित करना चाहता हूं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दो लाख से ज्‍यादा छात्रों का डाटा कई वेबसाइट्स पर उपलब्‍ध है।”

उन्‍होंने लिखा, “मैं यह खबर सुनकर हैरान हूं कि कैसे देशभर के छात्रों का डाटा वेबसाइट्स तक पहुंच गया। कैसे छात्रों की प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ किया गया है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले में जांच के आदेश दिए जाएं। साथ ही ऐसे कदम उठाए जाएं, जिससे भविष्‍य में कभी ऐसा ना हो पाए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia