राजस्थान से राहुल गांधी का वादा, छोटे और मझोले उद्योगों के लिए खुलेंगे बैंकों के दरवाजे, देंगे जीएसटी से राहत

राजस्थान के डूंगरुपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने मुफ्त इलाज शुरू किया था, कई परियोजनाएं शुरू की थी लेकिन बीजेपी सरकार ने सभी बंद कर दिया।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के डूंगरुपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर हमला बोला। राफेल विमान सौदे के मामले में मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा 126 हवाई जहाज खरीदने के लिए यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपये का रेट रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी ने अपनी पूरी जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया, मगर मोदी जी ने रक्षा मंत्री से बिना पूछे अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दे दिया।

उन्होंने जीएसटी को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदुस्तान के छोटे दुकानदार को आज तक समझ नहीं आया कि ये गब्बर सिंह टैक्स क्या है। कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी तो गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर हम जीएसटी बना देंगे। ये रोज-रोज फार्म नहीं भरना पड़ेगा।

राहुल गांधी ने एक बार फिर से विजय माल्या के बहाने पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “जब 9000 करोड़ रुपये की चोरी करके विजय माल्या भागता है तो वह संसद भवन में देश के वित्त मंत्री से मिलकर जाता है। यह मैं नहीं कह रहा, ऐसा अरुण जेटली जी ने कहा है कि माल्या उनसे मिलकर गया और यह भी बताया कि वह लंदन जा रहा है।”

इसके बाद राहुल गांधी ने राजस्थान की वसुंधरा सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने मुफ्त इलाज शुरू किया था, कई परियोजनाएं शुरू की थी लेकिन बीजेपी सरकार ने सभी को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज माफ होंगे और लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ उन्होंने कहा कि कारोबारियों को खासकर, छोटे कारोबारियों को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ से राहत दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि वह लोगों से झूठ नहीं बोलेंगे कि उनके खातों में 15 लाख डालेंगे। वही बोलने आए हैं जो कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी अपने 5-10 अमीर मित्रों के लिए बुलेट ट्रेन लेकर आ रहे हैं, बुलेट ट्रेन में जितना पैसा खर्च किया जा रहा है उसके आगे से आधे पैसे में राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार राजस्थान की जनता यह तय कर चुकी है कि कांग्रेस को जीताना है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान से रेलवे लाईन छीन ली और मनरेगा भी छीन लिया। जिस मनरेगा ने करोड़ों लोगों की जिंदगी बदली उसके बारे में प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने हिंदुस्तान के लोगों से गढ्ढे खुदवाये। उन्होंने कहा कि राजस्थान के युवा चीन से मुकाबला कर सकते हैं। हम चाहते हैं कि एक दिन आप अपने फोन के पीछे देखो और उसपर लिखा हो 'मेड इन राजस्थान', 'मेड इन डूंगरपुर' और ये काम राजस्थान में कांग्रेस करके दिखायेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ किसानों ने कर्जा माफी का फार्म भरा और मैंने देश के चौकीदार से कहा कि आपने पिछले साल में 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का कर्जा हिन्दुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों का माफ किया। आप देश के प्रधानमंत्री हैं इन किसानों का कर्जा भी माफ कीजिए। उन्होंने एक शब्द नहीं बोला।

इस दौरान राहुल गांधी ने महिलाओं के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने की बात करते हुए कहा कि मैं ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को चुनावों में देखना चाहता हूं क्योंकि भारत में उनके बिना कुछ नहीं हो सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Sep 2018, 6:13 PM