मध्य प्रदेश में बाबाओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने को लेकर राहुल का शिवराज पर तंज

मध्य प्रदेश में 5 संतों को शिवराज सरकार की ओर से राज्यमंत्री का दर्जा गया है। जानकारों का मानना है कि ‘नर्मदा घोटाला रथ यात्रा’ को खत्म करने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में बाबाओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज करते हुए ट्वीट किया है। आमिर खान और जूही चावला की फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ के लोकप्रिय गीत ‘पापा कहते हैं बड़ा काम करूंगा...’ का इस्तेमाल करते हुए राहुल ने लिखा, “बाबा कहते थे बड़ा काम करूंगा, नर्मदा घोटाला नाकाम करूंगा, मगर यह तो, मामा ही जानें, अब इनकी मंज़िल है कहां! मध्य प्रदेश, क़यामत से क़यामत तक।”

मध्य प्रदेश में बाबाओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने को लेकर राहुल का शिवराज पर तंज

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 5 संतों को शिवराज सरकार की ओर से राज्यमंत्री का दर्जा गया है। जानकारों का मानना है कि ‘नर्मदा घोटाला रथ यात्रा’ को खत्म करने के लिए सरकार ने इन संतों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया है।

शिवराज सरकार ने जिन 5 धर्मगुरुओं को राज्यमंत्री का दर्जा दिया है, उनमें कंप्यूटर बाबा, नर्मदानंद महाराज, हरिहरानंद महाराज, भैयू महाराज और पंडित योगेंद्र महंत शामिल हैं। इनमें से कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा बचाओ के काम में भ्रष्टाचार को सामने लाने के लिए ‘नर्मदा घोटाला रथ यात्रा निकालने का ऐलान किया था।

इशारों-इशारों में राहुल गांधी ने कहा है कि नर्मदा घोटाले पर उठ रहे सवालों को रोकने के लिए ही सीएम शिवराज चौहान ने यह कदम उठाया है। मध्य प्रदेश सरकार के इस फैसले के सामने आने के बाद से ही इस पर सवाल उठ रहे हैं। इतना ही नहीं, इस फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है, जिसमें राम बहादुर शर्मा नाम के व्यक्ति ने इस पर रोक लगाने की मांग की है।

हालांकि, खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि पांचों संत सरकार से मिले इस पद को ठुकरा भी सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Apr 2018, 1:26 PM