सिर्फ हिंदी भाषी राज्य ही नहीं जीते राहुल गांधी, ट्विटर पर भी 6 महीने में बढ़े 10 लाख फॉलोअर

हिंदी पट्टी के तीन अहम राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के चुनावों में कांग्रेस के बीजेपी को हराने के बाद से सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ दिनों के दौरान ट्विटर पर राहुल गांधी के लाखों नये फॉलोअर बने हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पिछले 6 महीने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में खासा इजाफा हुआ है। पिछले 6 महीनों के दौरान करीब 10 लाख नये यूजर्स ने ट्विटर पर राहुल गांधी को फॉलो करना शुरू किया है। सोशल मीडिया मार्केटिंग प्लेटफॉर्म सोशलबेकर्स द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जुलाई 2018 तक ट्वीटर पर कांग्रेस अध्यक्ष के फॉलोअर्स की संख्या जहां 7.23 मीलियन थी, वहीं इसके 6 महीने नर्तमान में उन्हें करीब 8.18 मीलियन लोग फॉलो करते हैं।

इन आंकड़ों से ये भी पता चलता है कि राहुल गांधी की इस बढ़ती लोकप्रियता में हाल ही में हींदी पट्टी के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावों में कांग्रेस द्वारा बीजेपी को हराने के बाद तेजी आई है। आंकड़ों के अनुसार, इन राज्यों के नतीजे आने के बाद सिर्फ दिसंबर में राहुल गांधी के फॉलोअर्स में 0.2 मीलियन की बढ़ोतरी हुई। इसी महीने की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हुआ था।

अप्रैल 2015 में ट्विटर पर शुरुआत करने वाले राहुल गांधी ने अब तक 4,061 ट्वीट किये हैं। हालांकि फॉलोअर्स के मामले में राहुल गांधी फिलहाल पीएम नरेंद्र मोदी से अभी पीछे ही हैं। वहीं 2009 में ट्वीटर पर शुरआत करने वाले और अब तक 21,826 ट्वीट करने वाले पीएम मोदी भी भारत में फॉलेअर्स के मामले में क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेता सलमान खान के पीछे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Dec 2018, 5:03 PM