पैंगोंग के पास चीन बना रहा पुल, राहुल बोले- डरपोक-विनम्र प्रतिक्रिया से नहीं चलेगा काम, PM मोदी करें देश की रक्षा

लद्दाख की पैंगोंग त्सो झील के पास चीन द्वारा दूसरा ब्रिज बनाने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता गैर-परक्राम्य है। एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लद्दाख में एलएसी के पास भारतीय सीमा में चीन द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने कहा कि एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चीन ने पैंगोंग पर पहला पुल बनाया, भारत सरकार ने कहा- हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। इसके बाद चीन ने पैंगोंग पर दूसरा पुल बनाया, फिर भारत सरकार ने कहा- हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता गैर-परक्राम्य है। एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए।”

आपको बता दें, चीन जिस नए ब्रिज का निर्माण कर रहा है, उससे बख्तरबंद गाड़ियां भी जा सकेंगी। वहीं नया ब्रिज पुराने ब्रिज से बिल्कुल सटा हुआ है। पहले बने ब्रिज का उपयोग सर्विस ब्रिज की तरह किया जा रहा है। ड्रैगन ब्रिज का निर्माण दोनों साइड से करने में जुटा है। इसकी दूरी लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल से 20 किमी से अधिक है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia