कृषि कानून वापस: देश के अन्नदाता ने झुका दिया सत्याग्रह से अहंकार का सर, अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपना एक पुराना वीडियो भी ट्वीट किया है। जिसमें वो कह रहे हैं कि इन कृषि कानूनों को सरकार को हर हाल में वापस लेना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आखिरकार केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के आंदोलन के सामने घुटने टेक दिए। देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों विवादित कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया है। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा कि देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया। अन्याय के खिलाफ़ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!

राहुल ने अपना एक पुराना वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें वो कह रहे हैं कि जो भी किसान कर रहे हैं मुझे गर्व है। मेरा पूर समर्थन उनके साथ है। राहुल गांधी ने कहा है कि मैंने उनकी मांगों को पंजाब में यात्रा के दौरान भी उठाई थी और मैं आगे इसे जारी रखूंगा। राहुल गांधी वीडियो में कहते हैं कि मेरे शब्दों को लिख लीजिये, कि इन कृषि कानूनों को सरकार को हर हाल में वापस लेना होगा।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 29 नवंबर से शुरु हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान इस बाबत प्रस्ताव लाया जाएगा और इन तीनों कानूनों को वापस ले लिया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि ये तीनों कानून किसानों के हित में थे और ज्यादातर किसान इसके पक्ष में थे, लेकिन कुछ किसान इससे सहमत नहीं थे, इसीलिए वे इन्हें वापस ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- किसान आंदोलन के सामने आखिर घुटने टेके केंद्र सरकार ने, तीनों विवादित कृषि वापस लेने का पीएम मोदी का ऐलान

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia