दिल्ली में राजनीतिक गतिरोध को लेकर राहुल गांधी ने कहा, सबके ड्रामे की वजह से जनता बेहाल 

दिल्ली में चल रहे आम आदमी पार्टी और बीजेपी के सियासी ड्रामे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में फैली अराजकता को लेकर पीएम मोदी ने आंखें मूंद रखी हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में सियासी ड्रामे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार धरना दे रही है और उसका नुकसान दिल्ली की जनता को हो रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एलजी के घर पर धरना दे रहे हैं। जबकि अरविंद केजरीवाल के घर पर बीजेपी धरना दे रही है। इसके अलावा दिल्ली के नौकरशाह प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। दिल्ली की आरजकता पर पीएम मोदी ने आंखें बंद कर रखी हैं। दिल्ली में जारी इन सभी ड्रामों से जनता पीड़ित है।”

इसके पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने भी कहा था कि अगर दिल्ली सरकार और नौकरशाही के बीच रिश्ते संतोषजनक नहीं हैं तो हमें लगता है कि इसके लिए न केवल केंद्र सरकार, बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी बराबर के जिम्मेदार हैं।

इसी साल फरवरी में सीएम आवास पर केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी के दो विधायकों द्वारा मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ कथित मारपीट के बाद आईएएस अधिकारियों और दिल्ली सरकार के बीच अनबन चल रही है। इसके बाद दिल्ली के आईएएस अधिकारी मंत्रियों और मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई जा रही नियमित बैठकों में शामिल नहीं हो रहे हैं।

अधिकारियों की कथित हड़ताल के मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री एलजी हाउस में पिछले 8 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं। इन लोगों ने दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने की मांग की है। दूसरी ओर दिल्ली सचिवालय के बाहर अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मुखौटे पहनकर बीजेपी आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

केजरीवाल ने रविवार को अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का वादा किया था और मंत्रियों की बैठक में उपस्थित होने और काम पर लौटने का आग्रह किया था। लेकिन फिलहाल यह राजनीतिक गतिरोध खत्म होता नहीं दिख रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia