संसदीय समिति में राष्ट्रीय सुरक्षा की जगह वर्दी पर चर्चा से भड़के राहुल गांधी, कांग्रेस ने बैठक से किया वॉकआउट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विरोध जताते हुए कहा कि रक्षा मामलों की संसदीय समिति में चीन और लद्दाख जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा के बजाय सेनाओं की वर्दी पर बात करना वक्त की बर्बादी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद की रक्षा मामलों पर समिति की बुधवार को हुई बैठक से राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं ने वॉकआउट कर दिया है। खबरों के अनुसार, संसदीय समिति की बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों की बजाय सेनाओं की यूनिफॉर्म पर चर्चा की जा रही थी। इसका राहुल गांधी ने विरोध किया और चीन से तनाव के बीच सैनिकों को बेहतर हथियार देने का मुद्दा उठाने की कोशिश की। लेकिन उन्हें बोलने से रोक दिया गया, जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने बैठक से वॉक आउट कर दिया।

खबरों के अनुसार राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा के बजाय सशस्त्र सेनाओं की वर्दी पर चर्चा की जा रही थी। राहुल गांधी ने इसे संसदीय समिति के समय की बर्बादी बताया है।

सूत्रों के मुताबिक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की मौजूदगी में बैठक में आर्मी, नेवी और एयरफोर्स की वर्दी पर चर्चा की जा रही थी। इस पर विरोध करते हुए दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस पर चर्चा करने के बजाय राष्ट्रीय सुरक्षा पर बात करनी चाहिए। लद्दाख और चीन से तनाव के बीच सेनाओं को मजबूत करने पर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन, समति के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद जुआल ओराम ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी।

इसके बाद इस पर विरोध दर्ज कराते हुए राहुल गांधी बैठक से वॉक आउट कर गए। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की तरफ से बैठक में शामिल होने गए कांग्रेस सांसद राजीव सातव और रेवनाथ रेड्डी भी बैठक से बाहर निकल गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia