राहुल गांधी ने कश्मीर में तोड़फोड़ कार्रवाई का किया विरोध, कहा- BJP प्यार चाहने वालों को दे रही है बुलडोजर

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जम्मू-कश्मीर में भी बुलडोजर कार्रवाई चल रही है। अधिकारियों के अनुसार रविवार तक अवैध रूप से कब्जा कुल भूमि में से 1,70,918 कनाल को अवैध कब्जाधारियों को बेदखल कर बहाल कर दिया गया है। लेकिन इस कार्रवाई से छोटे किसान और गरीब आशंकित हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में जारी बुलडोजर कार्रवाई का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि वहां के लोग प्यार चाहते हैं, लेकिन बीजेपी उन्हें 'बुलडोजर' दे रही है। उन्होंने कहा कि कई दशकों से जिस ज़मीन को वहां के लोगों ने अपनी मेहनत से सींचा है, उसे उनसे छीना जा रहा है। अमन और कश्मीरियत की रक्षा लोगों को बांटने से नहीं, लोगों को जोड़ने से होगी।

राहुल गांधी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी अभियान पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां के लोग प्यार चाहते हैं, बुलडोजर नहीं। उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोगों को रोजगार, व्यापार और प्यार चाहिए, लेकिन उन्हें क्या मिल रहा है? बीजेपी का बुलडोजर। जिस जमीन पर वहां के लोगों ने कई दशकों तक कड़ी मेहनत से काम किया, उनसे छीना जा रहा है। शांति और शांति। कश्मीरियत की रक्षा लोगों को बांटने से नहीं, एकजुट होने से होगी।"


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर इन दिनों जम्मू-कश्मीर में प्रशासन द्वारा बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने दावा किया है कि रविवार तक अवैध रूप से कब्जा की गई कुल भूमि में से अवैध कब्जाधारियों को बेदखल करने के बाद 1,70,918 कनाल को बहाल कर दिया गया है। लेकिन सरकार की कार्यप्रणाली से छोटे किसान और गरीब लोग आशंकित हैं। सरकार पर विपक्षी दलों के नेताओं और कारोबारियों से जुड़ी संपत्तियों पर एकतरफा कार्रवाई के आरोप लग रहे हैं

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;