देश के जवान शहीद और चीनी मीडिया में पीएम मोदी की तारीफ, राहुल गांधी ने उठाए सवाल, मांगा पहेली का जवाब

राहुल गांधी ने सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के बयान पर चीनी मीडिया में छपी रिपोर्टों पर सवाल उठाया। चीनी मीडिया में सर्वदलीय बैठक में बयान को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ हो रही है। एक तरह से चीनी मीडिया में पीएम मोदी को बयान के लिए हाथोंहाथ लिया जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत-चीन टकराव के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीनी अतिक्रमण और 'चीन की मीडिया द्वारा तारीफ' किए जाने को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने चीनी मीडिया में छपी खबरों पर एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक ट्वीट में कहा, "चीन ने हमारे सैनिकों को मार दिया। चीन ने हमारी जमीन हड़प ली। फिर, चीन इस टकराव के दौरान श्रीमान मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है?"

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के बयान पर चीनी अखबारों की रिपोर्टों का हवाला दिया। इन रिपोर्ट के अनुसार चीनी मीडिया में सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम मोदी के बयान को लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है और खुशी जताई जा रही है। एक तरह से चीनी मीडिया में बयान के लिए पीएम मोदी को हांथोहाथ लिया जा रहा है।

बता दें कि बीते दिनों चीन से तनाव के मद्देनजर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि न तो किसी ने हमारी सीमा में प्रवेश किया है, न ही किसी भी पोस्ट पर कब्जा किया गया है। इस बयान पर सरकार को घेरते हुए विपक्ष ने सवाल उठाया था कि तो फिर 20 जवान शहीद कैसे हुए और कहां हुए। बाद में इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को आधी-अधूरी सफाई भी देनी पड़ी।

पीएम मोदी के इसी बयान पर आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें शब्‍दों के चयन में सावधानी बरतने की नसीहत दी। मनमोहन सिंह ने बयान में कहा, "प्रधानमंत्री को अपने बयान से उन्हें (चीनियों के) यह अवसर नहीं देना चाहिए कि वे इसका इस्तेमाल अपनी बात को सही साबित करने के लिए करें।” साथ ही उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सरकार के सभी अंग इस खतरे का सामना करने और हालात को और गंभीर होने से रोकने के लिए परस्पर सहमति से काम करें।

मनमोहन सिंह के इस बयान को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। साथ में राहुल ने लिखा कि वे आशा करते हैं कि पीएम मोदी, मनमोहन सिंह की बात को विनम्रता से मानेंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next