गुजरात मॉडल पर राहुल गांधी के सवाल, कोविड से मरने वाले लोगों के परिवारों का साझा किया दर्द, 4 लाख मुआवजा देने की मांग

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस पार्टी की दो मांग हैं- पहला कोविड मृतकों के सही आंकड़े बताए जायें और दूसरा ये कि अपने प्रियजनों को कोविड में खो चुके परिवारों को चार लाख हरजाना दिया जाए।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी शासित राज्य गुजरात में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही कोविड से मारे गए परिवारों को राज्य सरकार से हरजाना देने की भी मांग की है।

राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें गुजरात के रहने वाले उन लोगों का दर्द बयां किया गया है, जिन्होंने कोविड के समय किसी अपनों को खोया। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात मॉडल की बात तो होती रहती है। हमने जिन परिवारों से बात की सबने ये कहा कि कोविड के समय ना उनको ऑक्सीजन मिला, ना बेड मिला और ना ही वेंटिलेटर मिला।

वीडियो में राहुल गांधी कहते हैं कि जब सरकार को लोगों की मदद करनी थी तब सरकार नहीं थी। जब लोगों को मुआवजे की जरूरत थी तब भी वो वहां नहीं थी। राहुल गांधी ने कहा कि राज्य सरकार झूठा आंकड़ा देती है, राज्य में 10 हजार नहीं बल्कि तीन लाख लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

राहुल गांधी ने कहा कि मुआवजा तीन लाख लोगों को मिलना चाहिए। लेकिन आज के गुजरात में 10 हजार लोगों को 50 हजार रुपये दिए जाते हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के पास हवाई जहाज खरीजने के लिए करोड़ों रुपये है लेकिन गुजरात में मारे गए लोगों के परिवार को देने के लिए नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मांग है कि हर परिवार को 4 लाख रुपये दिया जाए। कोरोना के दौरान बड़े उद्योगपतियों का टैक्स माफ किया गया लेकिन कोरोना से मारे गए लोगों की मदद नहीं की।

राहुल गाांधी ने कहा कि जो लोग कोरोना से मरे हैं वो वापसे नहीं आएंगे, लेकिन कांग्रेस पार्टी सरकार पर दबाव बनाएगी कि वो 4 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर पीड़ित परिवारों को दे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia