राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया NEET का मुद्दा, बोले- छात्रों को देना है संदेश, नीट का मुद्दा संसद के लिए है बेहद जरूरी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम NEET पर एक दिन की चर्चा चाहते हैं। NEET बेहद जरूरी मुद्दा है। देश में 7 साल में 70 बार पेपर लीक हुए हैं। हम छात्रों को ये संदेश देना चाहते हैं कि NEET का मुद्दा संसद के लिए बेहद जरूरी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद की कार्यवाही के दौरान लोकसभा में आज फिर NEET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों का मुद्दा उठा। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे को उठाया और उन्होंने स्पीकर ओम बिरला से इस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि संसद से देश के नाम एक संदेश प्रसारित होता है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हम NEET पर एक दिन की चर्चा चाहते हैं।  NEET बेहद जरूरी मुद्दा है। देश में 7 साल में 70 बार पेपर लीक हुए हैं। हम छात्रों को ये संदेश देना चाहते हैं कि NEET का मुद्दा संसद के लिए बेहद जरूरी है।

स्पीकर ने इस मुद्दे पर फिलहाल चर्चा के लिए राजी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए पहले से ही व्यवस्था दे दी गई है। ऐसे में फिलहाल इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हो सकती।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन के सांसद लगातार इस मुद्दे को संसद में उठा रहे हैं, और सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि इस मुद्दे पर वह संसद में चर्चा कराए। लेकिन अब तक सरकार इस पर चर्चा के लिए राजी नहीं हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia