राहुल गांधी ने उठाई परेशान UPSC अभ्यर्थियों की आवाज, सरकार से की जल्द समाधान निकालने की मांग

उम्मीदवारों की मांग थी कि कोरोना के कारण सुरक्षा के मद्देनजर इस परीक्षा को स्थगित कर देना चाहिए। परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का कहना है कि दूसरे शहरों में परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है। परिवहन सुविधा न मिलने के कारण कई तरह की दिक्कत आ रही हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपीएससी की तैयारी करने वाले कुछ छात्रों ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और अपनी दिक्कतें बताईं। राहुल गांधी ने उनकी बातें सुनने के बाद सरकार से सभी पक्षों से बातचीत कर जल्द एक व्यवहारिक समाधान खोजने की अपील की।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया कि यूपीएससी तैयारी करने वाले छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल हाल ही में मुझसे मिला और अपनी गंभीर चिंताओं को साझा किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को सभी शेयर होल्डर्स के साथ बातचीत कर एक व्यवहार्य समाधान खोजना चाहिए, ताकि महामारी के 2 वर्षों के दौरान खोए हुए समय और अवसरों की कीमत हमारे युवाओं के भविष्य को न चुकानी पड़े।


कोरोना के कारण परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों की मांग थी कि सुरक्षा के मद्देनजर इस परीक्षा को स्थगित कर देना चाहिए। उम्मीदवार अपनी-अपनी परेशानी बता रहे हैं। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों का कहना है कि एग्जाम के लिए दूसरे शहरों में परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है। ऐसे में किसी परिवहन सुविधा न मिलने के कारण परीक्षा में कई तरह की दिक्कत आ रही हैं।

यूपीएससी छात्र ऐसी ही कई मागों को लेकर राहुल गांधी के पास भी पहुंचे। यूपीएससी सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा हाल ही में 7 से 16 जनवरी के बीच आयोजित की गई है। छात्रों को उम्मीद है कि राहुल गांधी की अपील के बाद सरकार जल्द उनकी समस्याओं पर कोई फैसला लेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia