बापू, पंडित नेहरू, इंदिरा-राजीव गांधी और शास्त्री के समाधि स्थल पहुंचे राहुल गांधी, वाजपेयी को भी दी श्रद्धांजलि

राहुल गांधी का पहले का शनिवार शाम को ही इन महापुरुषों की समाधियों पर जाने का कार्यक्रम था। लेकिन शनिवार को शाम भारत जोड़ो यात्रा के दौरान काफी भीड़ उमड़ने के चलते समय लग जाने के कारण इस कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वीरभूमि पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राहुल गांधी ने शक्ति स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी शांति वन भी पहुंचे और पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित की। राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल राष्ट्रीय स्मृति पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


बता दें कि राहुल गांधी का पहले का शनिवार शाम को ही इन महापुरुषों की समाधियों पर जाने का कार्यक्रम था। लेकिन शनिवार को शाम भारत जोड़ो यात्रा के दौरान काफी भीड़ उमड़ने के चलते समय लग जाने के कारण इस कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया था।

गौरतलब है कि कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा अब तक 9 राज्यों- तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली से गुजर चुकी है। 3 जनवरी को यात्रा फिर से उत्तर प्रदेश से शुरू होकर हरियाणा, पंजाब और फिर जम्मू-कश्मीर तक जाएगी। अब तक यह यात्रा 3200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;