‘संविधान बचाओ’ रैली में राहुल ने दोहराया कांग्रेस का संकल्प, ‘बीजेपी-संघ संविधान को कभी नहीं छू पाएगी’

रैली में राहुल गांधी ने कांग्रेस के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि 70 साल में देश की इज्जत कांग्रेस पार्टी ने बनाई है और पिछले 4 साल में पीएम मोदी ने इस इज्जत पर चोट मारी है।

फोटो: Twitter@INCIndia
फोटो: Twitter@INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

एससी-एसटी एक्ट में हुए बदलाव के विरोध में आज तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस ने ‘संविधान बचाओ रैली’ की। रैली में आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दलितों-आदिवासियों के सवाल पर पीएम मोदी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने अपनी किताब ‘कर्मयोग’ में मैला ढोने की प्रथा को सही ठहराया है और वाल्मीकी समाज के लिए इसे आध्यात्मिक अनुभव करार दिया है। यह पीएम को दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।”

राहुल गांधी ने कांग्रेस के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि 70 साल में देश की इज्जत कांग्रेस पार्टी ने बनाई है और पिछले 4 साल में पीएम मोदी ने इस इज्जत पर चोट मारी है। उन्होंने संविधान बचाने के सवाल पर आगे कहा, “इस देश में दलितों, गरीबों, महिलाओं की रक्षा ये संविधान करता है। और इस संविधान को अंबेडकर जी ने और कांग्रेस पार्टी ने लिखा और हिंदुस्तान को दिया।” राहुल गांधी ने संविधान की रक्षा के कांग्रेस के संकल्प को दोहराते हुए कहा, “बीजेपी और आरएसएस के लोग इस संविधान को कभी नहीं छू पायेंगे, हम ऐसा होने नहीं देंगे।”

राहुल गांधी ने इस रैली में सुप्रीम कोर्ट में चल रहे विवाद को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट को कुचला जा रहा है, दबाया जा रहा है; पहली बार चार जज हिन्दुस्तान की जनता से न्याय मांग रहे हैं।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की दिलचस्पी सिर्फ नरेन्द्र मोदी में है। और चुनाव जीतने पर ही उनका सारा ध्यान है। उन्होंने आगे कहा, “हमारे संविधान ने हमें हमारी संस्थाएं दी थीं। मोदी सरकार आरएसएस की विचारधारा के लोगों को इन संस्थानों पर काबिज कर इन्हें ध्वस्त कर रही है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */