भारत जोड़ो यात्रा के बाद दिल्ली लौटे राहुल गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

अनिल कुमार ने कहा कि राहुल गांधी के स्वागत के लिए भारी संख्या में दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौजूदगी यह साबित करती है कि अन्याय, नफरत, निरंकुश और जनविरोधी बीजेपी सरकार के खिलाफ लड़ने वाले अपने नेता के प्रति उनके दिल में अपार प्रेम और स्नेह बसा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत जोड़ो यात्रा के सफलतापूर्वक समापन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दिल्ली लौट आए। इश मौके पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के तुगलक रोड स्थित आवास पर पहुंचकर उनका भव्य स्वागत किया।

दिल्ली वासियों की ओर से राहुल गांधी का आभार प्रकट करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा को देश भर में जो आपार जनसमर्थन मिला है, उससे साबित हो गया है कि देशवासी एक बार फिर राहुल गांधी के नेतृत्व और कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास दिखा रहे हैं।

अनिल कुमार ने कहा कि राहुल गांधी के स्वागत के लिए आए भारी संख्या में दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौजूदगी यह साबित करती है कि अन्याय, नफरत, निरंकुश और जनविरोधी बीजेपी सरकार के खिलाफ लड़ने वाले अपने नेता के प्रति उनके दिल में अपार प्रेम और स्नेह बसा है। अनिल कुमार ने राहुल गांधी का स्वागत करने आए और दिल्ली में प्रवेश करने पर यात्रा में शामिल होने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।


अनिल कुमार ने कहा कि देश में बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट, गरीब-अमीर के बीच बढ़ता अंतर, सामाजिक असामनता, लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की हत्या, केन्द्र सरकार की तानाशाही और देश विरोधी फैसलों के खिलाफ ही राहुल गांधी ने देशहित और देशवासियों के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकालने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की 4080 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा धर्मनिरपेक्षता, प्रगतिशील, उदार, समाजवादी भारत, भारतीय मूल्यों, परम्पराओं और देशवासियों को समर्पित रही।

अंत में अनिल कुमार ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी सरकार देश को धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और वर्गीकरण के आधार पर बांटने का काम कर रही है। उसके खिलाफ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने देश को जोड़ने और देशवासियों में एकता बरकरार रखने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान युवाओं का राहुल जी के प्रति आकर्षित होना साबित करता है कि आने वाले समय में उन्हें अपना भविष्य कांग्रेस के साथ सुनिश्चित दिख रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की केन्द्र सरकार की नाकामियों का नतीजा है कि देश सहित कश्मीर में न रोजगार है, न सस्ती शिक्षा है और छात्र-छात्राएं त्रस्त है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश के हालात मौजूदा केन्द्र की मोदी सरकार की असफलताओं का परिणाम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia