सिर्फ 5 ग्राफ के ट्वीट से राहुल गांधी ने लॉकडाउन पर सरकार का बैंड बजा दिया...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में सिर्फ पांच ग्राफ को शेयर करते हुए कोरोना वायरस रोकने के नाम पर किए गए लॉकडाउन की सरकार की नीति को ध्वस्त कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए केंद्र की मोदी सरकार की कोरोना वायरस से लड़ने की नीति की धज्जियां उड़ा दीं। उन्होंने इस ग्राफ के जरिए लॉकडाउन लागू करने और उसे हटाने को लेकर अपनाई गई सोच पर सीधा हमला करते हुए इसे नाकाम लॉकडाउन की संज्ञा दी।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में भारत समेत पांच देशों में कोरोना वायरस के प्रसार और लॉकडाउन लगाने और हटाने के ग्राफ को दर्शाया है। ट्वीट में दिए ग्राफ से स्पष्ट है कि यूरोपीय देशों में कैसे लॉकडाउन के चलते कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या कम हुई है, लेकिन भारत में इन मरीजों की संख्या में निरंतर इजाफा हुआ है। साथ ही यह भी दर्शाया गया है कि जब लॉकडाउन हटाने का फैसला किया गया है उस वक्त देश में सर्वाधिक केस हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी काफी समय से कोरोना वायरस पर सरकार की प्रतिक्रिया पर सवाल उठाते रहे हैं। साथ ही इस लॉकडाउन के कारण गरीब तबके पर पड़ी मार को लेकर भी वे प्रतिक्रिया देते रहे हैं। इसके अलावा कई अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से बातचीत में भी कोरोना संकट में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर राहुल गांधी ने सरकारी कदमों पर सवाल उठाए हैं।

लोकप्रिय