राहुल का पीएम पर तंज, ‘राफेल+अंबानी, नीरव मोदी की किताबों को खोलें, भ्रष्टाचार पर मुझसे बहस करना हो जाएगा आसान’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को भ्रष्टाचार पर बहस करने की चुनौती देने के बाद तंज कसा है। उन्होंने राफेल, अनिल अंबानी, नोटबंदी और अमित शाह का नाम लिया और तंज कसते हुए कहा कि इन विषयों की किताबों को पढ़ें, मुझसे बहस करना आपके लिए आसान हो जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “प्रिय मोदी, आपको मुझसे भ्रष्टाचार पर बहस करने से डर लगता है? मैं आपके लिए इसे आसान बना सकता हूं।

जाइए इन किताबों को खोलिए, ताकि आप तैयार हो सकें:

  1. राफेल+अनिल अंबानी
  2. नीरव मोदी
  3. अमित शाह+नोटबंदी।”

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इससे पहले पीएम मोदी को बहस करने की चुनौती दी थी। उन्होंने कहा था कि मैं पीएम मोदी को भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों पर बहस की चुनौती देता हूं, वे आए और मुझसे बहस करें, लेकिन अब तक पीएम मोदी की और से कोई जवाब नहीं आया है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष बीजेपी के घोषणापत्र पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी का घोषणापत्र बंद कमरे में तैयार किया गया था। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र लोगों से चर्चा करने के बाद तैयार किया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस का घोषणा पत्र चर्चा के माध्यम से बनाया गया। यह लाखों सशक्त और बुद्धिमान देश वासियों की आवाज है। बीजेपी का घोषणापत्र एक बंद कमरे में तैयार किया गया है। यह अलग-थलग पड़ चुके आदमी की आवाज है, जो अदूरदर्शी है और घमंडी भी।”

गौरतलब है कि बीजेपी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया था। घोषणापत्र में बीजेपी ने पुराने वादों को दोहराया है, जिसे वह पांच सालों तक पूरा नहीं कर पाई। बीजेपी द्वारा घोषणा पत्र जारी करने के बाद मगंलवार को कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। कांग्रेस ने बीजेपी के घोषणापत्र पर सवाल उठाए थे। कांग्रेस ने पिछले वादों को याद दिलाते हुए कहा था कि जब साल 2014 के घोषणापत्र पर 125 सवाल खड़े हों, तो आज के "झांसा पत्र" पर भरोसा कैसे करें? इस पर सिर्फ इतना ही कहना है कि 'फिर एक बार उन्होंने झांसा पत्र तैयार किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के नेता अहमद पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर निशाना साधा। कांग्रेस ने बीजेपी को 2014 के वादे याद दिलाते हुए पूछा है कि 5 साल की सरकार के दौरान पुराने वादों को पूरा किए बिना फिर एक बार नए वादे कैसे किए गए। कांग्रेस ने बीजेपी के पिछले घोषणा पत्र में किए गए उन 11 बड़े वादों को गिनाए जिसे मोदी सरकार पूरा नहीं कर सकी। सुरेजवाला ने उन सभी 11 झूठी घोषणाओं के बारे एक-एक कर जानकारी दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Apr 2019, 9:59 AM