राहुल बोले- राफेल पर दो आसान सवालों का जवाब नहीं दे पाईं रक्षा मंत्री, वीडियो करें शेयर, जनता को पूछने दें सवाल

राहुल गांधी ने जिस वीडियो को ट्वीट किया है, उसमें वे संसद में रक्षा मंत्री से सवाल पूछ रहे हैं कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट कैसे मिला, किसने दिलवाया। उन्होंने पूछा कि एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट देने का फैसला किसका था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर एक बार फिर रक्षा मंत्री निर्माला सीतारमण पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लोकसभा की कार्यवाही का एक वीडियो ट्वीट कर कहा, “संसद में रक्षा मंत्री दो घंटे तक बोलीं, लेकिन उन्होंने मेरे दो आसान सवालों का जवाब नहीं दिया। इस वीडियो को देखिए और शेयर कीजिए। यह सवाल हर भारतीय को प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों से पूछने दीजिए।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने जिस वीडियो को ट्वीट किया है, उसमें वे संसद में राफेल पर चर्चा के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से सवाल पूछ रहे हैं। वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, “अनिल अंबानी को ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट का सबसे बड़ा हिस्सा मिला। अनिल अंबानी जी ने लिखा कि द सॉल्ट से ऑफसेट कॉन्ट्रैक का सबसे बड़ा हिस्सा 30 हजार करोड़ रुपये हमें मिला है, लेकिन रक्षा मंत्री ने उनका एक बार भी नाम नहीं लिया।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “मुख्य सवाल यह है कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट कैसे मिला, किसने दिलवाया। आपने (रक्षा मंत्री) दो घंटे बात की, लेकिन आपने इसका जवाब नहीं दिया कि एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट देने का फैसला किसने लिया।”

कांग्रेस अध्यक्ष वीडियो कह रहे हैं, “रक्षा मंत्री ने यह माना कि नरेंद्र मोदी जी ने इमरजेंसी होने की वजह से बाइपास सर्जरी की। उन्होंने कहा कि 126 विमानों वाली डील को नरेंद्र मोदी जी ने बदल दिया। अब मेरा सवाल यह है कि 8-10 साल से इस सौदे को लेकर बातचीत चल रही थी। वायुसेना के विशेषज्ञ उसके अधिकारी सभी इस बातचीत में शामिल थे, उनका सालों का काम था। मेरा आसान सवाल है, मैं यह रक्षा मंत्री से पूछना चाहता हूं। मैं उनसे हां या ना में जवाब चाहता हूं। जब इस सौदे को बदला गया तो क्या इस बारे में वायुसेना के अधिकारियों और रक्षा मंत्री को जानकारी दी गई थी। क्या निर्मला सीतारमण जी बातएंगी कि क्या इस सौदे को बदलते वक्त वायुसेना के अधिकारियों और उन्हें खुद बाइपास नहीं किया गया था। हां या नाम में जवाब दीजिए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jan 2019, 12:46 PM