हालात

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- शब्दकोश में जुड़ा ‘मोदीलाई’, जो पूरी दुनिया में हो रहा है मशहूर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी झूठ’ नया शब्द है जो पूरी दुनया में मशहूर हो रहा है। अब ‘मोदी झूठ’ के नाम से एक वेबसाइट भी है, जिस पर ‘मोदी झूठ’ का संग्रह है।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “मोदी झूठ नया शब्द है जो पूरी दुनिया में मशहूर हो रहा है। अब ‘मोदी झूठ’ के नाम से एक वेबाइट भी है, जिस पर ‘मोदी झूठ’ का संग्रह है।” इस वेबसाइट पर क्लिक करते ही पीएम मोदी के सभी कथित झूठे भाषणों की लाइन लिखी है। इसके साथ ही उनका फैक्ट भी वहां लिखा गया है।

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए एक इमेज शेयर किया था। इस इमेज में एक शब्द सर्च किया हुआ दिखाया गया था ‘मोदीलाई’ (Modilie)। इसके साथ ही राहुल गांधी ने लिखा था कि अब अंग्रेजी डिक्शनरी में एक नया शब्द जुड़ गया है। इसका स्क्रीन शॉट नीचे है और एक स्माइली भी बनाया था। राहुल गांधी ने दावा किया कि इसका मतलब लगातार आदतन झूठ बोलना होता है।

‘मोदीलाई’ शब्द का उल्लेख करते हुए राहुल गांधी ने एक स्क्रीन शॉट में इसके कई अर्थ बताए हैं। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में बताया गया कि इसका अर्थ ‘लगातार और आदतन झूठ बोलना’, ‘बिना रुके झूठ बोलना’ है।

बता दें कि राहुल गांधी ने इससे पहले केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पर ऐसा ही हमला किया था। उस समय राहुल गांधी ने राफेल, मेहुल चौकसी समेत कई मुद्दों को लेकर उनपर ‘जेटलाई’ लिखकर तंज कसा था।

गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाकर हमला कर रहे हैं। रैलियों और सोशल मीडिया में राहुल गांधी लगातार कह रहे हैं कि पीएम मोदी पिछले चुनावों के वादों के अनुसार दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देने, सभी के खाते में 15 लाख रुपये देने को पूरा नहीं कर सके हैं।

लोकप्रिय