हालात

मनमोहन सिंह की आलोचना करने वाले पीएम मोदी का आज पूरा देश उड़ा रहा है मजाक: राहुल गांधी

पंजाब के फरीदकोट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो नरेंद्र मोदी उनका मजाक उड़ाते थे। आज हालत यह है कि पूरा देश मोदी का मजाक बना रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

पंजाब के फरीदकोट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “पांच साल पहले नरेंद्र मोदी देश के पीएम बने, उनसे पहले 10 साल के लिए मनमोहन सिंह जी देश के प्रधानमंत्री थे। 1990 में देश की अर्थव्यवस्था को लेकर जो रणनीति बनाई गई थी, उसमें मनमोहन सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। पांच साल पहले नरेंद्र मोदी जी मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे, आज देश नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ा रहा है।”

राहुल गांधी ने नोटबंदी, राफेल सौदे, जीएसटी को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर घेरते हुए कहा, “ मोदी जी ने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार देगा। देश की जनता से 15 लाख रुपये देने का वादा किया था। लेकिन आज देश का एक व्यक्ति नहीं कह सकता कि हमें मोदी जी ने पैसा दिया है। लेकिन आज मेहुल चोकसी, विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोग यह कह सकते हैं कि उन्हें मोदी जी ने पैसा दिया।”

उन्होंने न्याय योजना पर कहा, “मैंने कांग्रेस पार्टी की टीम को बुलाया, अर्थशास्त्री को बुलाया और कहा कि पिछले 5 साल में चौकीदार ने अन्याय किया है। 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए देकर पीएम मोदी ने सिर्फ 15 लोगों का कर्जमाफ किया है। मैंने उनसे कहा कि देखिए पीएम मोदी ने सिर्फ 15 लोगों को कर्ज माफ किया और हम गरीबों को कर्ज माफ करेंगे। इसके लिए हम न्याय योजना लेकर आए।”

उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी 15 लाख रूपए हर बैंक अकाउंट में डालने का वादा पूरा नहीं कर पाए लेकिन वह 5 करोड़ गरीब परिवार के खाते में हर साल 72 हजार रूपए जरूर डालेंगे।”

इसके साथ नोटबंदी और जीएसटी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “नोटबंदी से देश के लोगों, व्‍यापारियों और दुकानदारों की हालत बुरी हो गई। नोटबंदी के बाद संसद में डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कहा था कि इससे हमारे देश की जीडीपी 2 फीसदी गिरेगी। एक साल बाद पता चला देश की जीडीपी 2 फीसदी गिर गई है।”

वहीं लुधियान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “नोटबंदी आर्थिक पागलपन था। नोटबंदी से छोटे व्यारियों को काफी नुकसान पहुंचा। लुधियान छोटे उद्योगों का सेंटर है। यहां के छोटे व्यापारियों को नोटबंदी से काफी नुकसान पहुंचा।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि छोटे व्यापारी मर जाएं और बड़े उद्योगपति जिंदा रहें। पीएम मोदी द्वारा लागू नोटबंदी का यही मकसद था। पीएम मोदी ने पांच सालों तक जनता से अन्या किया। अब हम ‘न्याय’ से लोगों के साथ न्याय करेंगे। उन्होंने कहा कि ‘न्याय’ योजना के तहत हम देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों को उनके खाते में 72 हजार रुपये सालान डालेंगे।”

Published: 15 May 2019, 6:29 PM
लोकप्रिय