राहुल गांधी बोले- किसान समर्थकों पर आयकर और ईडी का रेड कराना, खिसियानी बिल्ली खंबा नोचने जैसा

किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि किसान समर्थकों पर आयकर और ईडी का रेड कराना, खिसियानी बिल्ली खंबा नोचने जैसा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने किसान समर्थकों को आयकर विभाग और ईडी के छापे के जरिए परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा, “कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।”

इससे पहले 2 मार्च को राहुल गांधी ने कहा था कि जो देश को अन्न देता रहा है, अब वो किसान हक लेकर रहेगा, कृषि-विरोधी, देश-विरोधी क़ानून वापस लो!

गौरतलब है कि किसान महापंचायतों के मंच से किसान नेता राकेश टिकैत देशभर के किसानों को एकसूत्र में बांधने का संदेश दे रहे हैं। राकेश टिकैत सरकार को कई बार चेता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार कान खोलकर सुन ले जब तक कानून वापस नहीं होंगे तब तक किसानों की घर वापसी नहीं होगी। नए कृषि कानूनों को किसानों के खिलाफ बताते हुए राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर यह बिल आया तो रोटी की कीमत कंपनियां तय करेंगी अनाज तिजोरियों में बंद हो जाएगा और इसकी चाबी भी मोबाइल फोन से खुलेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय