राहुल गांधी बोले- मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, लेकिन टीकों की नहीं, वैक्सीन कहां हैं?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन नीति को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने टीकों की अनुपलब्धता पर सवाल उठाया और इस मुद्दे को नवीनतम कैबिनेट विस्तार से जोड़ते हुए कहा कि मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, लेकिन टीकों में वृद्धि नहीं हुई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन नीति को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने टीकों की अनुपलब्धता पर सवाल उठाया और इस मुद्दे को नवीनतम कैबिनेट विस्तार से जोड़ते हुए कहा कि मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, लेकिन टीकों में वृद्धि नहीं हुई है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, लेकिन टीकों की नहीं, और सवाल किया, वैक्सीन कहां हैं?"

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक जीआईएफ भी टैग किया, जिसमें कहा गया था कि भारत को दिसंबर 2021 तक दोनों खुराक के साथ 60 प्रतिशत आबादी को लक्षित करने के लिए प्रतिदिन लगभग 80 लाख की टीकाकरण दर पर जाने की आवश्यकता है।


इससे पहले, राहुल गांधी ने भारत के लोगों से अपील की थी कि वे गार्ड को निराश न करें। उन्होंने कहा, "कृपया सावधान रहें- सभी एहतियाती प्रोटोकॉल का पालन करें। कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 जून को अपने मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद का विस्तार किया, जिसमें अब 77 मंत्री हैं, जो इस सरकार के कार्यकाल में सबसे अधिक हैं।


जबकि सरकार ने रविवार को कहा, भारत का संचयी टीकाकरण कवरेज 37.60 करोड़ से अधिक है, कुल 37,60,32,586 वैक्सीन खुराक 48,33,797 सत्रों के माध्यम से प्रशासित की गई है, जैसा कि रविवार को सुबह 7 बजे तक अनंतिम रिपोर्ट है। भारत ने पिछले 24 घंटों में 37,23,367 टीकों की खुराक दी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia