चीन भविष्य में शत्रुतापूर्ण कार्रवाई के लिए नींव बना रहा, इसे नजरअंदाज कर सरकार देश के साथ गद्दारी कर रही- राहुल गांधी

अमेरिका ने चीन द्वारा लद्दाख में चीन द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर भारत को चेताया है। अमेरिका ने कहा कि लद्दाख में चीनी गतिविधियां आंख-खोलने वाली हैं और कुछ ऐसा ढांचा चीन ने तैयार किया है जो खतरे की घंटी बजाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लद्दाख में एलएसी के पास चीन द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को एक बार फिर घेरा है। राहुल गांधी ने कहा कि चीन भविष्य में शत्रुतापूर्ण कार्रवाई के लिए नींव बना रहा है। इसे नजरअंदाज करके सरकार भारत के साथ गद्दारी कर रही है।

दरअसल अमेरिका ने चीन द्वारा लद्दाख में चीन द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर भारत को चेताया है। अमेरिका ने कहा कि लद्दाख में चीनी गतिविधियां आंख-खोलने वाली हैं और कुछ ऐसा ढांचा चीन ने तैयार किया है जो खतरे की घंटी बजाता है। एक वरिष्ठ अमेरिकी जनरल ने यह बात कही है। अमेरिकी जनरल चार्ल्स ए फ्लिन ने कहा कि यह चीन का "अस्थिर करने का प्रयास और संबंधों को नुकसान पहुंचाने वाला व्यहवार" है।


जनरल फ्लिन ने कहा चीन लगातार अंदर की ओर सड़क बनाना बढ़ाता जा रहा है, यह "अस्थिर करने वाला और नुकसानदायक व्यहवार है। इस क्षेत्र में इससे कोई मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि हमें मिलकर काम करना जरूरी है, ताकि चीन के "नुकसानदायक और भ्रष्ट" व्यहवार से निपटा जा सके। राहुल गांधी ने इसी खबर पर प्रतिक्रिया दी है और केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia