कोरोना वैक्सीन के लिए उम्र की सीमा पर सवाल, राहुल गांधी बोले- बहस करना बेकार, सभी को लगे टीका

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘’जरूरतों और इच्छाओं पर बहस करना बकवास है। इससे पहले देश में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने मांग की है कि अब 18 साल की उम्र से ज्यादा लोगों को भी टीकाकरण में शामिल कर लिया जाए।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में 1 लाख 15 हजार से ज्यादा रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए सरकार ने वैक्सीन अभियान को तेज कर दिया है। लेकिन अब टीकाकरण के लिए उम्र को लेकर सरकार पर सवाल खड़े होने लगे हैं। देश में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने मांग की है कि अब 18 साल की उम्र से ज्यादा लोगों को भी टीकाकरण में शामिल कर लिया जाए। वहीं टीकाकरण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘’जरूरतों और इच्छाओं पर बहस करना बकवास है। देश के हर नागरिक को सुरक्षित जीवन जीने का हक है। आपको बता दें, इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सुझाव दिया था कि 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीका लेने की अनुमति देनी चाहिए।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी टीकाकरण के लिए उम्र सीमा में ढील देने का अनुरोध किया था। केजरीवाल ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार जरूरी अनुमति दे तो तीन महीने में दिल्ली के सभी लोगों का टीकाकरण हो सकता है। वहीं, उद्धव ठाकरे ने 25 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीके की खुराक देने की अनुमति मांगी है। ठाकरे ने कहा है कि इससे तेजी से फैल रहे संक्रमण से युवाओं का बचाव होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय