राहुल गांधी बोले- गरीबों के लिए ‘NYAY’ लागू करना जरूरी, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द?

राहुल गांधी ने ने कहा कि शहर में बेरोजगारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के गरीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक हैं। यह अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना महामरी से मचे कोहराम के बीच देश की अर्थव्यवस्था और गर्त में चली गई है। लाखों लोगों की नौकरियां चली गई हैं। दिहाड़ी मजूदरों सबसे ज्यादा मुश्किल में हैं। उन्हें काम नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में गरीबों को खाने के लाले पड़ गए हैं। ऐसे मुश्किल दौर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर गरीबो की आवाज बुलंद की है। राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से ‘न्याय’ लागू करने की मांग की है ताकि, देश के गरीबों की मुश्लिकें थोड़ी कम हो सके।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “शहर में बेरोजगारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के गरीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक हैं। यह अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?”


देश में जबसे कोरोना महामारी ने दस्तक दी है तब से कई बार राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार से न्याय योजना लागू करने की मांग कर चुके हैं। उनका कहना है कि इस मुश्किल घड़ी में देश के गरीब सबसे ज्यादा परेशान हैं। उनके पास पैसा नहीं है। ऐसे में न्याय योजना के तहते गरीबों के खाते में सीधे सरकार को पैसा डालना चाहिए। उनकी मांग है कि मोदी सरकार न्याय योजना की तरत 20 फीसदी गरीब लोगों को सीधे पैसे दिए जाएं। क्योंकि गरीबों को दिक्कत हो रही है और होने वाली है।

राहुल गांधी यहां तक कह चुके हैं कि अगर सरकार को ‘न्याय’ योजना नाम के तहत पैसा नहीं देना है तो ‘न्याय’ योजना नाम बदलकर सरकार कुछ और नाम रख ले, लेकिन कोरोना काल में गरीबों की सरकार मदद करे। राहुल गांधी द्वारा इस मांग को कई बार दोहराने के बावजूद मोदी सरकार सुनने को तैयार नहीं है। उधर, कोरोना की मार से परेशान गरीब और मजदूर परेशान हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia