वीडियो संदेश में राहुल बोले- चीन ने देश की जमीन पर किया कब्जा, इसे छिपाना राष्ट्र-विरोधी, सामने लाना देशभक्ति

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है। उन्होंने कहा कि अब यह एक दम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गए हैं। इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया?

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के नाम वीडियो संदेश जारी कर एलएसी विवाद को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने वीडियो संदेश में केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, “चीनियों ने भारतीय भूमि पर कब्जा कर लिया है। सच्चाई को छिपाना और उन्हें इसे लेने की अनुमति देना राष्ट्र-विरोधी है। इसे लोगों के ध्यान में लाना देशभक्ति है।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है। ‘उन लोगों के बात पर अपका क्या ख्याल है जो कहते हैं कि प्रधानमंत्री से चीन पर आपके सवाल भारत को कमजोर करते हैं’, इस सवाल पर रहुल गांधी ने कहा, “अब यह एक दम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गए हैं। यह बात मुझे परेशान करती है। इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया?


राहुल गांधी ने आगे कहा, “अब आप एक राजनीतिज्ञ के तौर पर चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं, जबकि मैं निश्चित रूप से जान गया हूं, मैंने उपग्रह की तस्वीरें देखी हैं। मैंने पूर्व सैन्यकर्मियों से बात की है। अगर आप चाहते हैं कि झूठ बोलूं कि चीनी इस देश में नहीं घुसे हैं, मैं झूठ नहीं बोलने वाला। स्पष्ट कर दूं मैं ऐसा नहीं करने वाला। मैं चिंता नहीं करता, चाहे मेरा पूरा भविष्य डूब जाए, लेकिन मैं झूठ नहीं बोल सकता। मैं सोचता हूं कि वो लोग जो चीनियों के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, वही लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं। मेरे ख्याल में जो लोग झूठ बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि चीनी भारत में नहीं घुसे हैं वो ऐसे लोग हैं जो देशभक्त नहीं हैं। इसलिए स्पष्ट कहूं मैं चिंता नहीं करता। मैं चिंता नहीं करता चाहे मेरा राजनीतिक जीवन पूरी तरह खत्म हो जाए। जहां तक भारतीय क्षेत्र का संबंध है मैं केवल सच बोलूंगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia