राहुल गांधी ने ग्राफ शेयर कर सिद्धारमैया को येदियुरप्पा सरकार से बताया बेहतर, कहा युवाओं को रोजगार देने में आगे 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक ग्राफ शेयर किया है और उन्होंने तुलना करते हुए येदियुरप्पा सरकार से बेहतर सिद्धारमैया सरकार को बताया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में भी बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलटवार जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर दावा किया कि प्रदेश में बीजेपी उनकी पार्टी के मुकाबले कही नहीं है। उन्होंने ग्राफिक्स के जरिए मौजूदा सिद्धारमैया सरकार और इससे पहले बीजेपी की सरकार के कामों की तुलना की।

उन्होंने कर्नाटक में रोजगार सृजन, किसानों की कर्जमाफी, बिजली उत्पादन, बुनियादी ढांचे के विकास, दुग्ध उत्पादन, मेट्रो परियोजना, सिंचाई और कई अन्य कामों को लेकर सिद्धारमैया सरकार को अच्छा बताया।

उन्होंने कहा कि साल 2013 से 2018 के बीच सिद्धारमैया सरकार ने 53 लाख नौकरियां सृजित की हैं, जबकि 2008 से 2013 के बीच बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार ने मात्र 26.64 लाख नौकरियां सृजित की थी। किसानों की बात करते हुए कहा कि साल 2017-18 के बीच किसानों को 12 हजार करोड़ का लोन दिया है, जबकि 2012-13 के बीच येदियुरप्पा सरकार ने अपने अंतिम साल में 6,560 करोड़ का लोन किसानों को दिया था।

इतना ही नहीं, सड़क निर्माण और घरों के निर्माण के मामले में भी कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार, येदियुरप्पा सरकार से आगे नजर आ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 May 2018, 1:27 PM