राहुल गांधी का पीएम पर बड़ा हमला, बोले- मोदी निर्मित आपदाओं से जूझ रहा है भारत

राहुल गांधी ने जिन मुद्दों को ट्वीट कर जनता के सामने पेश किया है। वह इस समय के ज्वलंत मुद्दें हैं, जिनसे देश इस वक्त बुरी तरह से जूझ रहा है। जाहिर अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है। देश की जीडीपी में 23 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी और कोरोना महामारी समेत कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक साथ 6 परेशानियों का नाम लेते हुआ साफ शब्दों में कहा है कि इसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “भारत मोदी निर्मित आपदाओं से जूझ रहा है:

1. जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट -23.9%

2. 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी

3. 12 करोड़ लोगों की नौकरियां गईं

4. केंद्र अपने राज्यों को जीएसटी का बकाया नहीं चुका रहा

5. दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले और इससे हो रही मौत

6. हमारी सीमाओं पर बाहरी आक्रमण।”

राहुल गांधी ने जिन मुद्दों को ट्वीट कर जनता के सामने पेश किया है। वह इस समय के ज्वलंत मुद्दें हैं, जिनसे देश इस वक्त बुरी तरह से जूझ रहा है। जाहिर अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है। देश की जीडीपी में 23 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। राहुल गांधी ने जीडीपी में गिरावट के लिए पीएम मोदी को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इस ट्वीट में नौकरियों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। इस मुद्दे पर राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार को घेरते रहे हैं।


राहुल गांधी ने इस ट्वीट के जरिए जीएसटी मुआवजे का मुद्दा भी उठा है। दरअसल कोरोना महामारी का हवाला देते हुए केंद्र ने यह कहते हुए राज्यों को जीएसटी का मुआवजा देने से इनकार कर दिया है कि उसके पास पैसे नहीं हैं। इस बीच लगातार राज्य अपने हिस्सा का पैसा मांग रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कोरोना के बेतहाशा बढ़ते मालमों का जिक्र किया है। उन्होंने इस ट्वीट में कहा है कि दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले भारत में आ रहे हैं और इससे मौत हो रही है। इस मोर्चे पर भी मोदी सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।

राहुल गांधी ने इस ट्वीट में भारत-चीन के बीच सीमा विवाद का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सीमाओं पर आक्रमण हो रहा है, लेकिन मोदी सरकार इसका हल नहीं निकाल पा रही है। राहुल गांधी ने इन सभी 6 परेशानियों के लिए सीधे तौर पर पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। इन परेशानियों को कांग्रेस नेता ने मोदी निर्मित आपदा बताया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia