कोरोना: तीसरी लहर बच्चों पर न बरपाए कहर! राहुल का केंद्र को अलर्ट, बोले- भविष्य के लिए मोदी ‘सिस्टम’ को जगाना जरूरी

राहुल गांधी ने कहा कि आने वाले समय में बच्चों को कोरोना से सुरक्षित करना होगा। पीडियाट्रिक स्वास्थ्य सुविधाएं और वैक्सीन-इलाज के प्रोटोकॉल अभी से तैयार होने चाहिए। देश के भविष्य के लिए वर्तमान मोदी ‘सिस्टम’ को नींद से जगाना जरूरी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरी लहर में कोरोना ने सबसे ज्यादा युवाओं पर कहर बरपाया। जानकारों ने ऐसी आशंका जताई है कि तीसरी लहर में कोरोना बच्चों को अपना शिकार बना सकता है। ऐसे में देश में तीसरी लहर की दस्तक से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को अलर्ट किया और अभी से बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए कदम उठाने के लिए कहा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आने वाले समय में बच्चों को कोरोना से सुरक्षित करना होगा। पीडियाट्रिक स्वास्थ्य सुविधाएं और वैक्सीन-इलाज के प्रोटोकॉल अभी से तैयार होने चाहिए। देश के भविष्य के लिए वर्तमान मोदी ‘सिस्टम’ को नींद से जगाना जरूरी है।”


कोरोना की दस्तक के बाद भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कई मोर्चों पर चेताया था। राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और देश के गरीबों, प्रवासी मजूदरों को लेकर शुरू में ही सरकार से कदम उठाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने एक न सुनी। आज नतीजा सभी के सामने है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर बच्चों को प्रभावित करे उससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को अलर्ट किया है।

देश में कोरोना वायरस लगातार कोहराम मचा रहा है। देश में मौतों के मामले में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आकर रिकॉर्ड 4,329 लोगों ने दम तोड़ दिया है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 2,78,719 हो गई है।


देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,63,533 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,52,28,996 हो गई है। वहीं, इलाज के बाद 4,22,436 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना से ठीक होने के बाद अब तक कुल 2,15,96,512 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 33,53,765 है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia