राहुल ने ‘हंगर इंडेक्स’ पर केंद्र को घेरा, बोले- भूखा है देश का गरीब, सरकार खास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में जुटी

राहुल गांधी ने ‘हंगर इंडेक्स 2020’ को लेकर मोदी सरकार पर निशना साधा है। शुक्रवार को जारी वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के 117 देशों में भारत का 94वां स्थान पर है, जबकि इंडोनेशिया, पाकिस्तान, नेपाल और बंगलादेश भारत की तुलना में कहीं बेहतर पायदान पर हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ताजा हमला बोला है। उन्होंने 'वैश्विक भूख सूचकांक ' 2020 को लेकर अब सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में लगी है।

शुक्रवार को जारी वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के 117 देशों में भारत का 94वां स्थान है, जबकि इंडोनेशिया, पाकिस्तान, नेपाल और बंगलादेश इसकी तुलना में कहीं बेहतर पायदान पर हैं। राहुल गांधी ने इस संबंध में प्रकाशित एक ग्राफिक्स को अपने ट्विटर पर साझा किया और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए लिखा ,"भारत का गरीब भूखा है, क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में लगी है।"


वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के अनुसार, इंडोनेशिया 70,नेपाल 73,बंगलादेश 75 और पाकिस्तान 88वें पायदान पर है। राहुल गांधी देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था और बेकाबू कोरोना महामारी समेत कई मुद्दे को लगातार उठा रहे हैं और सरकार से इस पर जवाब मांग रहे हैं। लेकिन सरकार इन बड़े मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कल कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर हमला बोला था। उन्होंने एक ग्राफिक्स साझा करते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा, "बीजेपी सरकार की एक और ठोस उपलब्धि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है।"


वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट करके कहा था कि प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी )के आधार पर बंगलादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा। इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के आंकड़ों का हवाला दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia