सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल बोले- आशा है आज PM स्पष्ट करेंगे कि हर भारतीय को मुफ्त कोरोना वैक्सीन कब तक मिलेगी

सभी देशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन मिलेगा या नहीं इसे लेकर संशय बरकरार है। दरअसल सभी देशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने पर पीएम मोदी, उनकी पार्टी बीजेपी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्राल के बयानों में विरोधाभास देखा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सभी देशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन मिल सके यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी और उनकी सरकार से लगातार सवाल पूछ रहे हैं। एक बार फिर राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “हमें आशा है कि आज सर्वदलीय बैठक में पीएम यह स्पष्ट करेंगे कि हर भारतीय को मुफ्त कोरोना वैक्सीन कब तक दी जाएगी।”

गौरतलब है कि आज कोरोना महामारी के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक होगी। इस बैठक की पीएम मोदी अध्यक्षता करेंगे। बैठक में पीएम मोदी कोरोना के हालात के बार में सभी दलों को अवगत कराएंगे। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में इसी बैठक का जिक्र किया है।


सभी देशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन मिलेगा या नहीं इसे लेकर संशय बरकरार है। दरअसल सभी देशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने पर पीएम मोदी, उनकी पार्टी बीजेपी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्राल के बयानों में विरोधाभास देखा गया है। यही वजह है राहुल गांधी इस मुद्दे पर पीएम मोदी को घेर रहे हैं और उनसे यह सवाल पूछ रहे हैं कि मोदी सरकार सभी देशवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन देगी या नहीं?

गौरतलब है कि 1 दिसंबर को प्रेस से बात करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि सरकार ने कभी नहीं कहा कि पूरे देश का टीकाकरण होगा या कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने यह बात उस सवाल के जवाब में कही, जिसमें पूछा गया था कि पूरे देश को वैक्सीन देने में कितना समय लगेगा। स्वास्थ्य सचिव ने कहा, "मैं साफ करना चाहता हूं कि सरकार ने कभी नहीं कहा कि पूरे देश को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। वैज्ञानिक मुद्दों पर बात सिर्फ तथ्यों पर ही होनी चाहिए।”

हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में बिहार की जनता से वादा किया था कि अगर बिहार में एनडीए की सरकार बनी तो बिहार के सभी लोगों को फ्री में कोरोना का टीका दिया जाएगा। बीजेपी द्वारा की गई इस घोषणा के बाद काफी हो हल्ला मचा था। विपक्षी पार्टियों समेत आम जनता ने बीजेपी और केंद्र सरकार से सवाल पूछा था कि क्या सिर्फ बिहार को ही फ्री में कोरोना वैक्सीन मिलेगा। इस मुद्दे पर बीजेपी घिर गई थी। वहीं, दूसरी ओर पीए मोदी ने कहा था कि सभी को कोरोना वैक्सीन मिलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Dec 2020, 9:55 AM